इंदौर

कचरा मुक्त शहरों की रेटिंग जारी INDORE समेत 6 शहरों को 5 स्टार,विंध्य के कटनी और सिंगरौली को 3 स्टार

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
कचरा मुक्त शहरों की रेटिंग जारी INDORE समेत 6 शहरों को 5 स्टार,विंध्य के कटनी और सिंगरौली को 3 स्टार
x
National News |केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को कचरा मुक्त शहरों की रेटिंग जारी की। इसमें छत्तीसगढ़ का

National News |केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को कचरा मुक्त शहरों की रेटिंग जारी की। इसमें छत्तीसगढ़ का अंबिकापुर, गुजरात का राजकोट और सूरत, कर्नाटक का मैसूर, मध्य प्रदेश का इंदौर और महाराष्ट्र का नवी मुंबई को 5 स्टार रेटिंग मिली।

SP नेता और बेटे की सरेराह गोली मारकर हत्या, देखें घटना का LIVE VIDEO

हरियाणा के करनाल, नई दिल्ली, आंध्र प्रदेश के तिरुपति और विजयवाड़ा, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़ के भिलाई नगर, गुजरात के अहमदाबाद को तीन स्टार रेटिंग मिली है। वहीं, दिल्ली कैंट, वडोदरा और रोहतक को एक स्टार रेटिंग दी गई।

स्टार रेटिंग में मप्र के 18 शहर इंदौर ने इस बार सेवन स्टार रेटिंग लाने के लिए काफी मेहनत की थी। पिछले साल 5 स्टार रेटिंग में केवल 3 शहर ही अपना स्थान बना पाए थे। स्टार रेटिंग में मध्य प्रदेश के कुल 18 शहर शामिल हैं, जिसमें 5 स्टार में इकलौता इंदौर। इसके अलावा 3 स्टार में 10 और वन स्टार में 7 शहरों ने स्थान पाया है। उज्जैन और प्रदेश की राजधानी भोपाल को भी 3 स्टार रेटिंग से संतोष करना पड़ा।

खंडवा और महेश्वर वन स्टार

3 स्टार में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के साथ ही मालवा-निमाड़ के उज्जैन, खरगोन, बुरहानपुर, ओंकारेश्वर, पीथमपुर शहर शामिल हैं। इसके अलावा राज्य के छिंदवाड़ा, कांटाफोड़, कटनी और सिंगरौली भी इस लिस्ट में हैं। उधर, एक स्टार रेटिंग में ग्वालियर, खंडवा, महेश्वर, सरदारपुर, हातोद, बंधनवार और शाहगंज ने अपना स्थान पक्का किया है।

सरकार के इस निर्णय खिलाफ RSS ने उठाई आवाज, जानिए क्या है पूरा मामला !

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp
, Telegram, Google News, Instagram
Next Story
Share it