Health

Weight Control Tips: वजन को करना है कंट्रोल तो ना करें सुबह चाय के साथ इन चीजों का सेवन

Weight Control Tips: वजन को करना है कंट्रोल तो ना करें सुबह चाय के साथ इन चीजों का सेवन
x
बहुत से लोग चाय के साथ कुछ ना कुछ खाते हैं जिससे हमारे शरीर में फैट बढ़ता है

Weight Control Tips: बहुत से लोग चाय (Tea) के शौकीन होते हैं और उसके साथ कुछ खाने को मिल जाए तो फिर बात ही अलग है। बहुत से लोग चाय के साथ कुछ ना कुछ खाते हैं जिससे हमारे शरीर में फैट (Fat) बढ़ता है और यह हमारे सेहत के लिए काफी खतरनाक (Dangerous) साबित हो सकता है। आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि चाय के साथ किन-किन चीजों का सेवन करना सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है। अगर आप भी अपना वजन कंट्रोल (Weight control) करना चाहते हैं तो आपको भी जरूरत है अपनी डाइट में बदलाव करने की। तो चलिए जानते हैं उन चीजों के बारे में

बिस्किट (Biscuit)



हममें से बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो चाय के साथ बिस्किट खाते हैं। कुछ लोगों को चाय के साथ बिस्किट (Biscuit) अच्छा लगता है और कुछ लोग इसलिए खाते हैं ताकि उन्हें ज्यादा भूख ना लगे। लेकिन क्या आप जानते हैं बिस्किट से बैली फैट (Belly fat) बहुत तेजी से बढ़ता है, इसलिए सुबह के समय चाय के साथ भूलकर भी बिस्किट या कुकीज़ (Cookies) का सेवन न करें।

चावल (Rice)



कुछ लोगों की आदत होती है फ्राइड राइस (Fried Rice) के साथ चाय पीना जिससे उनका वजन तेजी से बढ़ता है। अगर आप भी सुबह-सुबह चाय के साथ फ्राइड राइस या बिरयानी जैसी चीजों का सेवन कर रहे हैं तो संभल जाएं। आप चाहे तो सप्ताह में एक बार चाय के साथ इन चीजों का सेवन कर सकते हैं लेकिन रोजाना नहीं।

नमकीन (Namkeen)



नमकीन डीप फ्राइड (Deep fried) होती है जिसमें काफी मात्रा में फैट पाया जाता है इसलिए चाय के साथ इसके सेवन से भी वजन काफी जल्दी बढ़ता है।

पकोड़े (Pakoras)



बारिश हो रही है और चाय और पकौड़े (Pakoras) हो तो आनंद ही कुछ और है लेकिन इसे रोजाना अपनी डाइट (Diet) में शामिल करने से वजन बहुत तेजी से बढ़ता है खासकर सुबह के समय। तली भुनी चीजें सुबह ना खाए तो आपकी सेहत के लिए अच्छा होगा।

Next Story