Health

Bel Sharbat Benefits : गर्मियों में बेल का शरबत है काफी फायदेमंद, इन रोगों से है बचाता

Manoj Shukla
22 April 2021 6:21 PM GMT
Bel Sharbat Benefits : गर्मियों में बेल का शरबत है काफी फायदेमंद, इन रोगों से है बचाता
x
Bel Sharbat Benefits : गर्मियों का मौसम एक बार फिर से शुरू हो चुका हैं। आज से शादी-ब्याह का सीजन भी शुरू हो चुका है। ऐसे में लोगों की भागदौड़ भी बढ़ जाएगी। हालांकि कि कोरोना के कहर के चलते लाॅकडाउन जैसी स्थितियां निर्मित है। जिससे शादी-ब्याह एवं अन्य जरूरी कामों पर इसका असर भी पड़ रहा है।

Bel Sharbat Benefits : गर्मियों का मौसम एक बार फिर से शुरू हो चुका हैं। आज से शादी-ब्याह का सीजन भी शुरू हो चुका है। ऐसे में लोगों की भागदौड़ भी बढ़ जाएगी। हालांकि कि कोरोना के कहर के चलते लाॅकडाउन जैसी स्थितियां निर्मित है। जिससे शादी-ब्याह एवं अन्य जरूरी कामों पर इसका असर भी पड़ रहा है।

Bel Sharbat Benefits : गर्मियों में बेल का शरबत है काफी फायदेमंद, इन रोगों से है बचाताबावजूद इसके इस मौसम में शरीर को जरूरी पोषक तत्वों की जरूरत होती हैं। जिससे डिहाईड्रेशन एवं अन्य कई तरह रोगों से शरीर को दूर रखा जा सके। ऐसे में बेल का शबरत गर्मियों में काफी फायदेमंद माना गया है। यह शरबत जहां इम्युनिटी को दुरस्त करता है तो वहीं कई रोगों को भी भगाने में काफी सहायक होता है। तो चलिए जानते है बेल के शरबत सेवन करने के फायदे।

Bel Sharbat Benefits : गर्मियों में बेल का शरबत है काफी फायदेमंद, इन रोगों से है बचातागर्मियों के मौसम में बेल का शरबत डेली एक गिलास सेवन करना चाहिए। इससे लू एवं डिहाईड्रेशन जैसी समस्या से निजात मिलता है। यह शरबत पेट की समस्याओं जैसे, पेट गैस, एसिडिटी, अपच आदि रोगों से भी दूर रखता है। साथ ही पेट को ठण्डा भी रखता है। इस शरबत में फाइबर की अच्छी मात्रा पाई जाती है जो वजन को नियंत्रित रखने में भी काफी करगर है। बेल में लैक्सेटिव्स होता है। जो ब्लड शुगर लेवल एवं डायबटीज को कन्ट्रोल रखने में मदद करता है।

15 साल छोटे फैन को दिल दे बैठी थी एक्ट्रेस सुष्मिता सेन, फिर ऐसे शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी

ऐश्वर्या, कैटरीना नहीं रेखा से शादी करना चाहते थे सलमान खान, रेखा के प्यार में पागल होकर रोज करते थे पीछा, फिर...

Next Story
Share it