ग्वालियर

MP : V Mart को कैरीबैग का पैसा लेना पड़ा भारी, उपभोक्ता फोरम का फैसला, कहा...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:47 AM GMT
MP : V Mart को कैरीबैग का पैसा लेना पड़ा भारी, उपभोक्ता फोरम का फैसला, कहा...
x
ग्वालियर / Mp News : V Mart द्वारा कैरी बैग का पैसा लिऐ जाने पर एक उपभोक्ता ने उपभोक्ता फोरम में आवेदन लगाया था। जिसकी सुनवाई करते हुए उपभोक

MP : V Mart को कैरीबैग का पैसा लेना पड़ा भारी, उपभोक्ता फोरम का फैसला, कहा…

ग्वालियर / Mp News : V Mart द्वारा कैरी बैग का पैसा लिऐ जाने पर एक उपभोक्ता ने उपभोक्ता फोरम में आवेदन लगाया था। जिसकी सुनवाई करते हुए उपभोक्ता फोरम ने कैरी बैग का पैसा लिऐ जाने को अनुचित ठहराया है। वहीं वी मार्ट को 2000 हजार रुपये के साथ बैग की ली गई कीमत वापस करने को कहा हैं। साथ ही फोरम के अध्यक्ष ए एस तोमर ने कहा कि भविष्य मे ंकैरी बैग की कीमत न ली जाय।

जकनारी के अनुसार फोरम में यस वर्मा ने एक आवेदन लगाते हुए बताया कि 26 जून 2019 को वी मार्ट से एक सर्ट खरीदी। जिसमें स्टोर संचालक द्वारा सर्ट तथा कैरी बैग की कीमत सहित 1203 रूपये लिए। इसकी शिकायत करने के बाद भी स्टोर संचालक द्वारा कोई ध्यान नही दिया गया। ऐसे में उन्होने इसकी शिकायत उपभोक्ता फोरम मे की। जहां सुनवाई के बाद निर्णय लिया गया कि सामन के साथ कैरी बैग की कीमत लेना अनुचित है। यह सामान के साथ दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़े : टीआई के चेम्बर में प्रधान आरक्षक ने खुद को मारी गोली, सरकारी राइफल से की आत्महत्या : MP NEWS

वहीं सुनवाई के दौरान V Mart की ओर से कहा गया कि सरकार ने पालीथिन को प्रतिबंधित कर दिया है। स्टोर आने वाले उपभोक्ता अपने साथा झोला नही लाते हैं। साथ ही V Mart की ओर से कहा गया कि वह किसी को स्टोर से बैग मांगने पर ही दिया जाता है और उसके 5 रूपये लिए जाते हैं।

उक्त मामले की सुनवाई में फोरम के अध्यक्ष ने कहा कि यह बात सही है कि पालीथिन प्रतिबंधित हैं। स्टोर से दिया जाने वाले कैरी बैग मुफत दिया जाना चाहिये। वही यह भी कहा गया कि जो बैग वी मार्ट देता है उसमें वह अपनी संस्था का नाम छापकर प्रचार भी करता है। ऐसे में बैग का पैसा लेना अनुचित है।

विध्य से विधानसभा अध्यक्ष के नाम की चर्चा, याद आए व्हाइट टाइगर के तल्ख निर्णय : MP News

MP : कांग्रेस नेता का विवादित बयान, कहा दिन में चंदा मागते है और रात में शराब….

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story