General Knowledge

Lockdown में टाइम पास के लिए किया था ऐसा काम कि आज कर रहे शानदार कमाई, आप भी आजमाएं सिर्फ एक बार

Shashank Dwivedi
11 April 2021 4:36 PM GMT
Lockdown में टाइम पास के लिए किया था ऐसा काम कि आज कर रहे शानदार कमाई, आप भी आजमाएं सिर्फ एक बार
x
Lockdown में टाइम पास के लिए किया था ऐसा काम कि आज कर रहे शानदार कमाई, आप भी आजमाएं सिर्फ एक बार ...कोरोना की वजह से पिछले साल देशभर में कई दिनों तक लाॅकडाउन (Lockdown) जैसी स्थितियां रही। इस दौरान सभी लोग घरों पर बैठे रहे। इस लाॅकडाउन (Lockdown) कई लोगों ने खेल-खेल में कुछ एक्सपेरिमेंट किए। आज वह उन्हीं एक्सपेरिमेंट की बदौलत शानदार कमाई कर रहे हैं।

Lockdown में टाइम पास के लिए किया था ऐसा काम कि आज कर रहे शानदार कमाई, आप भी आजमाएं सिर्फ एक बार

कोरोना की वजह से पिछले साल देशभर में कई दिनों तक लाॅकडाउन (Lockdown) जैसी स्थितियां रही। इस दौरान सभी लोग घरों पर बैठे रहे। इस लाॅकडाउन (Lockdown) कई लोगों ने खेल-खेल में कुछ एक्सपेरिमेंट किए। आज वह उन्हीं एक्सपेरिमेंट की बदौलत शानदार कमाई कर रहे हैं।

कहते है कि सफलता उन्हें ही मिलती है जो कर्म पर विश्वास करते हैं। जो नित रोज कुछ अलग करने की चाहत रखते हैं वहीं जीवन में तरक्की करते हैं। ऐसा ही कुछ लाॅकडाउन (Lockdown) के दौरान देखने को मिला। जब देशभर में लाॅकडाउन (Lockdown) हो गया तो इस दौरान लगभग सभी लोग घरों में कैद हो गए। इस समय किसी ने मनोरंजन के जरिए अपना टाइम पास किया तो किसी ने अपने हुनर को तराशा। लाॅकडाउन (Lockdown In India) के दौरान में कुछ ऐसे भी लोग रहे जो एकदम अलग करने की कोशिश की। उनकी इसी कोशिश ने उन्हें एक अलग मुकाम दिया। जिससे वह आज एक शानदार कमाई (Great earning) भी कर रहे हैं। तो चलिए आज हम आपको उन लोगों से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने इस लाॅकडाउन (Lockdown) सदुपयोग बेहद ही शानदार ढंग से किया।

तैयार की होममेड वेबसाइट

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सूर्यांश पांडा एवं प्रीतम ने बीते लाॅकडाउन (Lockdown) एक होममेड वेबसाइट (Homemade website) तैयार किया। इस वेबसाइट का उद्देश्य था बाहर रह रहे लोगों तक खाना पहुंचाना। उनकी इस वेबसाइट के जरिए कई लोग जुड़ चुके है। जिसकी मदद से वह लोगों तक घर का बना न सिर्फ खाना पहुंचा रहे हैं बल्कि रोजगार की दृष्टि से होम सेफ को भी जोड़ रहे हैं। भूवनेश्वर स्थित इस वेबसाइट का नाम चीफ जंक्शन है।

घर बैठे जोड़ सकेंगे राशन कार्ड में नए सदस्य का नाम, पढ़िए पूरी खबर

तैयार की एजुकेशन वेबसाइट

बीते लाॅकडाउन (Lockdown) का पूर्णता सदुपयोग सूरत के दो लड़के दिशांत गांधी एवं अलोक कुमार ने किया। जब वह घर में लाॅकडाउन (Lockdown) की वजह से बैठ गए तो एक दिन उन्हें आईडिया आया कि क्यों न एक ऐसी वेबसाइट तैयार की जाए। जिसकी मदद से ऑनलाइन परीक्षा (Online exam) कराई जा सके। लिहाजा उन्होंने इस पर काम किया और इस वेबसाइट को न सिर्फ तैयार किया बल्कि आज कई संस्थान की वेब साइट की मदद से ऑनलाइन परीक्षाएं (Online exams) करा रही हैं। जिससे इन लोगों लड़कों का फायदा भी हो रहा है।

टाइम पास केक बना बिजनेस

ऐसे ही लाॅकडाउन (Lockdown) के दौरान स्वाति नाम की एक महिला ने टाइम पास के लिए एक केक तैयार किया। इस केक की सभी ने जमकर प्रशंसा की और धीरे-धीरे उनके पास केक तैयार करने की लोग डिमांड करने लगे। जब आर्डर ज्यादा आने लगे तो उन्होंने इसे बिजनेस को अपना लिया और आज वह इससे अच्छा मुनाफा कमा रही हैं।

इन्होंने भी यह काम

रिपोर्ट्स की माने तो लाॅकडाउन (Lockdown) का पूरा सदुपयोग कुंदन मिश्रा एवं अभिषेक मिश्रा नाम के दो लड़कों ने भी किया। इस दौरान उन्होंने कंपनियों के विज्ञापन के लिए मर्चेंडाइस बनाने का काम शुरू किया। आज वह कंपनियों के लिए टी-शर्ट एवं मास्क आदि तैयार करने का काम कर रहे हैं। जिससे उन्हें एक अच्छा मुनाफा हो रहा हैं।

Next Story
Share it