Bollywood/Dev_anand.jpg

जब आधी रात डाकू ने Dev Anand का खटखटाया दरवाजा, नाम सुनते ही सुपरस्टार के उड़ गए थे होश

RewaRiyasat.Com
Manoj Shukla
28 Apr 2021

देव आनंद (Dev Anand ) साल 1957 में फिल्म की शूटिंग मप्र के शिवपुरी में करने आए थे। उस दौरान डाकुओं का बोलबाला था। इसी दौरान एक डाकू ने जब देव आनंद का दरवाजा आधी रात खटखटाया तो एक्टर सख्ते आ गए। हिम्मत करके उन्होंने दरवाजा तो खोला। फिर जो हुआ उससे एक्टर की जान में जान आई।

यह बात उन दिनों की जब देव आनंद (Dev Anand ) साहब साल 1957 में फिल्म नौ दो ग्यारह की शूटिंग कर रहे थे। इस फिल्म की शूटिंग पहले दिल्ली-बाॅम्बे हाइवे में हुई। बाद में फिल्म का कुछ हिस्सा शूट करने पूरी टीम मप्र के शिवपुरी पहुंची थी। उस दौर में डाकुओं का यहां बोलबाला था। फिल्म की शूटिंग के दौरान देव आनंद साहब के साथ पूरी टीम एक रेस्ट हाउस में रूकी। इसी दरम्यान एक दिन आधी रात देव आनंद के कमरे का दरवाजा किसी ने खटखटाया।

इस दौरान देव आनंद (Dev Anand ) ने खिड़की से देखा तो एक व्यक्ति कंधे में गन टांगे बड़ी-बड़ी मूछों के बाहर खड़ा था। एक्टर ने हिम्मत करके पूछा कौन! तो सामने अवाज आई डाकू बगर सिंह। नाम सुनते ही देव साहब के होश उड़ गए। उन्होंने हिम्मत जुटाकर दरवाजा खोला तो बगर सिंह के हाथ में उनकी तस्वीर दिखी। तस्वीर देव साहब के सामने रखते डाकू ने उसमें साइन करने को कहा।

साथ ही कहा कि मैं आपका बहुत बड़ा फैन हूं। डाकू की जुबान से यह बात सुनकर देव आनंद की जान में जान आई। उन्होंने डाकु को अपने हस्ताक्षर दिए। जाते-जाते डाकू बगर सिंह ने कहा कि देव साहब आपको किसी भी चीज की जरूरत हो तो हमें जरूर याद करिएगा।

जब आधी रात डाकू ने Dev Anand का खटखटाया दरवाजा, नाम सुनते ही सुपरस्टार के उड़ गए थे होशबता दें कि देव आनंद साहब (Dev Anand ) एक बेहतरीन अभिनेता थे। उनके स्टाइल को आज भी लोग जमकर काॅपी करते हैं। उन्होंने अपने करियर में कई जर्बदस्त हिट फिल्में दी है। देव आनंद साहब के अभिनय के आज भी दुनिया दीवानी हैं। 

अभिनेत्री ने फैंस को दी चौकाने वाली खबर, कहा- एक्टिंग को अलविदा

फिल्मों में आने से पहले शादीशुदा थे ये एक्टर, Sunny Leone के फैंस को लगा था तगड़ा झटका!

SIGN UP FOR A NEWSLETTER