Bollywood/Raveena_mohra_movie.jpg

Mohra फिल्म में रवीना से पहले इस एक्ट्रेस को किया गया था कास्ट, मौत की वजह से Raveena Tandon की हुई थी इंट्री

RewaRiyasat.Com
Manoj Shukla
25 Apr 2021

साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म मोहरा (Mohra) भला किसे याद नहीं होगी। इस फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी एवं रवीना टण्डन (Raveena Tandon)  नजर आए थे। यह एक एक्शन फिल्म थी। फिल्म के कई गाने जर्बदस्त हिट हुए थे। लेकिन कम लोगों को ही पता होगा कि इस फिल्म में रवीना से पहले दो अन्य एक्ट्रेस को साइन किया गया था। एक ने तो फिल्म की 5 दिन तक शूटिंग भी की थी।

Mohra फिल्म में रवीना से पहले इस एक्ट्रेस को किया गया था कास्ट, मौत की वजह से Raveena Tandon की हुई थी इंट्रीइसी दरम्यान एक्ट्रेस मौत हो गई। लिहाजा फिल्म की शूटिंग बंद हो गई। जिससे फिल्म के निर्देशक पूरी तरह से सख्ते में आ गए। बाद में रवीना टण्डन (Raveena Tandon) को लेकर दोबारा से यह फिल्म तैयार की गई। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म मोहरा में रवीना की जगह सबसे पहले श्रीदेवी को लेने के लिए मेकर्स ने मन बनाया था। जब श्रीदेवी को इस फिल्म की स्टोरी सुनाई गई तो उन्होंने यह कहते मना कर दिया था कि इस रोल में फीमेल के लिए कुछ खास नहीं है।

लिहाजा उन्होंने यह फिल्म करने से मना कर दिया। श्रीदेवी के न कहने के बाद दिव्या भारती को इस फिल्म में कास्ट किया गया। खबरों की माने तो दिव्या भारती (Divya Bharti) की फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी थी। उन्होंने 5 दिनों तक फिल्म की शूटिंग भी कर डाली थी। लेकिन इसी दरम्यान उनकी मौत हो गई। जिससे फिल्म के निर्माता एवं निर्देशक को एक जोरदार झटका लगा। तो वहीं एकाएक एक्ट्रेस की मौत ने सबको हिलाकर रख दिया। एक्ट्रेस की मौत के बाद कुछ समय के लिए फिल्म की शूटिंग बंद हो गई।

Mohra फिल्म में रवीना से पहले इस एक्ट्रेस को किया गया था कास्ट, मौत की वजह से Raveena Tandon की हुई थी इंट्रीइसके बाद मेकर्स दिव्या Divya Bharti) की जगह हिरोइन की तलाश शुरू करने लगे। इसी दौरान किसी ने रवीना टण्डन (Raveena Tandon) को इस फिल्म के लिए सजेस्ट किया। लिहाजा रवीना ने इस फिल्म के लिए हां कर दी और फिर रवीना को लेकर फिल्म मोहरा तैयार हुई। फिल्म रिलीज हुई तो लोगों को खूब पसंद आई। यह उस दौरान की जर्बदस्त एक्शन फिल्म थी। जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था।

Mohra फिल्म में रवीना से पहले इस एक्ट्रेस को किया गया था कास्ट, मौत की वजह से Raveena Tandon की हुई थी इंट्री

102 डिग्री बुखार के बीच शूट किया गाना

रवीना टण्डन (Raveena Tandon) ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि फिल्म मोहरा का गाना टिप-टिप बरसा पानी को उन्होंने 102 डिग्री बुखार के बीच शूट किया था। रवीना बताती है कि इस गाने की शूट के लिए हम गोवा के एक लोकेशन में पहुंचे थे। जहां मेकर्स पहले पानी बरसने का इंतजार करते रहे। लेकिन जब लगा कि पानी नहीं बरसेगा तो आर्टीफिशियल पानी की व्यवस्था की गई। इस दौरान उनकी तबियत बेहद खराब थी। उन्हें 102 डिग्री का बुखार था। तपते बदने के बीच उन्होंने ठण्ड भरे पानी में इस गाने को शूट किया था। 

एक्टर सोनू सूद ने कैसे 6 दिनों में दी कोरोना को मात, शेयर किया अपना डाइट रूटीन- Corona Recover Story Sonu Sood

शूटिंग के दौरान जब Meenakshi Sheshadri पर टूट पड़ा था एक फैंस करने लगा था जर्बदस्ती किस, फिर...

SIGN UP FOR A NEWSLETTER