Bollywood/83-pataudi_palace2.jpg

800 करोड़ का पटौदी पैलेस जिसे पाने के लिए Saif Ali Khan ने की दिन-रात मेहनत

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
09 May 2021

Bollywood News Live 09 May 2021 : बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) इन दिनों फिल्मो की शूटिंग में व्यस्त है. सैफ अली खान अपने परिवार के साथ छुट्टी के दिनों में पटौदी पैलेस जरूर जाते है. बताया जाता है की सैफ अली खान ने अपने पिता की मौत के बाद पैसो की कमी के चलते पटौदी पैलेस किराया पर दे दिया था. जिसे वापस पाने के लिए उन्हें बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था. 

एक इंटरव्यू के दौरान सैफ अली खान ने खुलासा करते हुए बताया की मै बहुत ज्यादा परेशान था. मुझे किसी भी हालत में पटौदी पैलेस वापस चाहिए था. सैफ ने बताया की जब मैंने फ्रांसिस से बात करते हुए कहा की मुझे होटल वापस चाहिए तो उन्होंने कहा की इसके लिए आपको बहुत सारे पैसे देने होंगे। यही नहीं इस पैलेस की कीमत फ्रांसिस ने 800 करोड़ रख दी. 

सैफ ने बताया की मुझे पैलेस किसी भी कीमत में चाहिए था. लेकिन मेरे पास पैसे ही नहीं थे फिर मैंने फिल्मो में काम करना शुरू कर दिया और तेजी से पैसे कमाए इसके बाद उन्होंने पैलेस को वापस पाया। और सैफ अली खान की पत्नी करीना ने उनके साथ 8वीं शादी की सालगिरह मनाई। 

16 अक्टूबर 2012 को सैफ अली खान और करीना कपूर खान ने एक दूसरे से शादी कर ली. शादी के कई साल बाद उन्होंने ने अपने पहले बेटे तैमूर को जन्म दिया। इसके बाद सन 2021 में करीना ने अपने दूसरे बेटे को भी जन्म दे दिया। 

Shilpa Shetty के परिवार सहित 1 साल की बेटी कोरोना संक्रमित

सैफ अली खान ने आगे कहा कि उनके दादा ने दादी के लिए यह महल 100 साल पहले बनवाया था. वह उस समय वहां के शासक थे. बाद में यह राजशाही खत्म हो गई. 

एक मैगजीन के अनुसार पटौदी पैलेस में कुल 150 कमरे हैं जिनमें सात ड्रेसिंग रूम, सात बेडरूम, सात बिलियर्ड कमरे और बड़ा डाइनिंग रूम है। सैफ के दादा इफ्तिखार अली खान ने इसको बनवाया था। रॉबर्ड टोर रसेल ने इसको डिजाइन किया था।

पटौदी पैलेस के बारे में आपको बता दें कि इसे इब्राहिम कोठी के नाम से भी जाना जाता है और इसे अंतिम शासक नवाब, इफ्तिखार अली खान से उनके बेटे, मंसूर अली खान, जो अंतिम मान्यता प्राप्त नवाब नवाब थे, से पारित किया गया था। पैलेस को अब सैफ अली खान ने अपनी पैतृक संपत्ति के रूप में रखा है और परिवार अक्सर पटौदी में जीवन के आकार में रहता है और यह उनका अवकाश गृह भी बन गया है।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER