Bollywood/Rajkumar.jpg

सेट पर Raaj kumar के सामने से गुजरने की कोई नहीं करता था हिम्मत, राम मोहन ने बताया कैसा था एक्टर स्वभाव

RewaRiyasat.Com
Manoj Shukla
24 Apr 2021

हिन्दी फिल्मों के महशूर अभिनेता राजकुमार (Raaj kumar) आज भले ही इस दुनिया में नहीं हैं। लेकिन उनके अभिनय की आज भी खूब तारीफ होती हैं। उनके चाहने वालों की आज भी कमी नहीं हैं। फिल्मों में अभिनेता द्वारा निभाए गए रोल को आज भी लोग बड़े चाव से देखते हैं।

सेट पर Rajkumar के सामने से गुजरने की कोई नहीं करता था हिम्मत, राम मोहन ने बताया कैसा था एक्टर स्वभावएक दमदार आवाज के मालिक राजकुमार (Raaj kumar) ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से कई सुपरहिट फिल्में दी है। एक समय ऐसा भी रहा जब राजकुमार (Rajkumar) का इंडस्ट्री में जमकर बोलबाला था। ऐसे में चलिए जानते है लेजेंड एक्टर राजकुमार से जुड़े कुछ किस्से। जिसे एक इंटरव्यू के दौरान उनके साथ काम करने वाले एक्टर राम मोहन ने खुद बयां किया था। 

राम मोहन कहते है कि राजकुमार (Raaj kumar) साहब की एक्टिंग का क्या स्टाइलिश था यह तो सभी जानते हैं। उनके तो जूते भी एक्टिंग करते थे। राम मोहन कहते है कि राजकुमार जिसे भी एक नजर देख लेते थे वह सख्ते में आ जाता था कि वह अब टांग खिचेंगे या फिर कुछ कहेंगे। शायद यही वजह रही कि राजकुमार (Raaj kumar) के सामने आने की कोई हिम्मत नहीं करता था। वह बताते है कि एक्टर का स्वभाव काफी अड़ियल किस्म का था। उनके आगे किसी भी एक भी नहीं चलती थी। वह बड़ों-बड़ों को पानी पिला देते थे। जब वह दारू पीते थे तो एकदम नार्मल रहते थे। वह किसी को कुछ नहीं बोलते थे। 

वह अपने काम के काफी पाबंद थे। उन्हें हर काम समय पर चाहिए था। अगर कोई लेट-लतीफी करता तो वह नाराज हो जाया करते थे। तो वह कभी-कभार जूनियर आर्टिस्ट की टांग खिंचाई करने में भी पीछे नहीं रहते थे। 

राम मोहन बताते है कि मैंने भी उनके साथ काम किया हैं। वह लोगों को अच्छी तरह से समझते थे। वह जानते थे किसको कहां रखना है। उन्होंने हर व्यक्ति की किसी न किसी तरह से टांग खींची होगी, लेकिन मेरे साथ उन्होंने कभी ऐसा नहीं किया। जब भी वह मुझसे मिलते तो कहते अरे भाई राम मोहन कहां जा रहे हो।

सेट पर Rajkumar के सामने से गुजरने की कोई नहीं करता था हिम्मत, राम मोहन ने बताया कैसा था एक्टर स्वभावलेकिन मुझे हमेशा उनसे यही बात का डर रहता था कि वह कहीं कुछ कह न दें। राजकुमार ऐसे एक्टर थे कि अगर उनके सामने कोई बनने की कोशिश करता था तो या चढ़ने की कोशिश करता था तो उन्हें बर्दाश्त नहीं होता था। लेकिन इस दौरान वह झगड़ा नहीं करते थे। बल्कि जुबान से ऐसा तीर चलाते थे कि सामने वाले की बोलती बंद हो जाती थी। 

 

एक्टर नवाब शाह हुए कोरोना पाॅजिटिव, पत्नी पूजा बत्रा ने जताई चिंता

Aamir Khan की बेटी Ira Khan की येलो बिकनी में तस्वीर देख फैंस फैंस ने पूछा हिन्दी फिल्मों में कब आओगी-Bollywood News

SIGN UP FOR A NEWSLETTER