एंटरटेनमेंट

Jaya Bachchan Birthday Special : Jabalpur में जन्मी थी जया बच्चन, शूटिंग के दौरान थी प्रेग्नेंट 

Jaya Bachchan Birthday Special : Jabalpur में जन्मी थी जया बच्चन, शूटिंग के दौरान थी प्रेग्नेंट 
x
Jaya Bachchan Birthday Special : Jabalpur में जन्मी थी जया बच्चन, शूटिंग के दौरान थी प्रेग्नेंट..Jaya Bachchan Birthday Special : बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य रह चुकी जया बच्चन (Jaya Bachchan) का जन्म मध्यप्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) जिले में हुआ था. भले ही जया का जन्म मध्यप्रदेश में हुआ हो लेकिन ज्यादा समय उन्होंने नागपुर (महाराष्ट्र) में बिताया है. आज हम जया बच्चन के 73 वे जन्मदिन के अवसर पर आपको उनसे जुड़े कुछ खास किस्सों के बारे में बताने जा रहे है. 

Jaya Bachchan Birthday Special : Jabalpur में जन्मी थी जया बच्चन, शूटिंग के दौरान थी प्रेग्नेंट

Jaya Bachchan Birthday Special : बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य रह चुकी जया बच्चन (Jaya Bachchan) का जन्म मध्यप्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) जिले में हुआ था. भले ही जया का जन्म मध्यप्रदेश में हुआ हो लेकिन ज्यादा समय उन्होंने नागपुर (महाराष्ट्र) में बिताया है. आज हम जया बच्चन के 73 वे जन्मदिन के अवसर पर आपको उनसे जुड़े कुछ खास किस्सों के बारे में बताने जा रहे है.

यहाँ से शुरू हुआ बॉलीवुड करियर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जया बच्चन उस समय की फेमस एक्ट्रेस में एक थी. जया ने सत्यजीत रे की महानगर (1963) में किशोरी के रूप में अपनी फिल्म की शुरुआत की।1971 में आई फिल्म गुड्डी से उन्हें पहचान मिले। धीरे-धीरे वो उपहार (1971), कोशिश (1972) और कोरा कागज़ (1974) सहित अन्य फिल्मों में उनके अभिनय के लिए जाना गया। वह ज़ंजीर (1973), अभिमान (1973), चुपके चुपके (1975), मिली (1975) और शोले (1975) जैसी फिल्मों में अपने पति Amitabh Bachchan (अमिताभ बच्चन) के साथ दिखाई दीं।

फिल्म शूटिंग के दौरान थी प्रेग्नेंट

बता दे की फिल्म 'शोले' की शूटिंग के दौरान जया बच्चन प्रेग्नेंट थी. प्रेग्नेंट रहते उन्होंने पूरी फिल्म की थी. आपको बता दे की ये फिल्म के 2 साल पहले ही Amitabh Bachchan (अमिताभ बच्चन) और जया बच्चन शादी के बंधन में बंधे थे.

शादी के बाद बॉलीवुड से काटा किनारा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिनेता Amitabh Bachchan (अमिताभ बच्चन) से शादी और अपने बच्चों के जन्म के बाद, जया ने फिल्मों में अपने काम को सीमित कर दिया। सिलसिला (1981) में अपनी उपस्थिति के बाद, उन्होंने फिल्मों से अनिश्चितकालीन विश्राम लिया। (Amitabh Bachchan Jaya Bachchan love story)

Abhishek Bachchan ने शेयर की मां की पुरानी तस्वीर, दी जन्मदिन की बधाई

बेटे और बहु भी बॉलीवुड में सितारे

जया बच्चन के पुत्र अभिषेक बच्चन भी फिल्मों में अभिनेता हैं। पुत्री श्वेता बच्चन नंदा हैं। श्वेता की शादी दिल्ली में कपूर परिवार के उद्योगपति पोते निखिल नंदा से हुई है और उनके दो बच्चे, नव्या नवेली और अगस्त्य नंदा हैं। जबकि अभिषेक बच्चन की शादी अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से हुई है और उनकी एक बेटी आराध्या बच्चन है।

Next Story