2021/03/yami-gautam.jpg

IAS अफसर बनना चाहती थीं बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम, लेकिन एक दर्दनाक हादसे ने सारे सपने चूर कर दिए...पढ़ें अभिनेत्री की कहानी

RewaRiyasat.Com
Rewa Riyasat
02 Mar 2021

बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम (Bollywood Actress Yami Gautam) सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं. वे बेहद खूबसूरत होने के साथ साथ काफी टैलेंटेड भी हैं और ऐसा मिश्रण इंडस्ट्री में कम ही देखने को मिलता है. यामी गौतम का सपना हुआ करता था कि वे IAS अफसर बनकर देश की सेवा करें. लेकिन एक ऐसा दर्दनाक हादसा उनके साथ हो गया कि उन्होंने उस दौड़ से अपने कदम पीछे खींच लिए. 

यामी गौतम के गले में फ्रैक्चर हो चुका है, जिसका जिक्र वो पहले भी सोशल मीडिया में कर चुकी हैं. लेकिन उन्होंने इसके बारे में विस्तार से बॉम्बे एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में साझा किया. उन्होंने बताया कि उनका सपना था कि वे IAS (भारतीय प्रशासनिक सेवा) Officer बनें, इसके लिए वे UPSC तैयारियां भी कर रहीं थी. लेकिन एक दिन ऐसा उनके साथ सड़क दुर्घटना हो गई और उस दुर्घटना ने उनकी जिंदगी ही बदल कर रख दी. 

अभिनेत्री ने बताया यह उस समय की बात है, जब मैं कॉलेज में पढ़ा करती थी. मैं अपने यूनिवर्सिटी की ओर अपनी स्कूटी से जा रही थी, तभी मेरी आगे चल रही एक कार ने गलत इंडिकेटर दिया. उसने राइट साइड का इंडिकेटर देकर लेफ्ट की तरफ गाडी टर्न कर दी. इस वजह से मेरी स्कूटी उस कार से टकरा गई और मैं सड़क पर गिर गई. सर्दियों का दिन था, तो मैंने बहुत सारे कपडे पहने थें क्योंकि उत्तर भारत में सर्दियों के मौसम में काफी कपडे लोग पहनते हैं, इस वजह से मेरे शरीर में कहीं भी चोंट नहीं आई. हेलमेट पहन रखा था इसलिए सर भी सुरक्षित था. वह कार चालक तो उसी वक़्त वहां से भाग गया. लेकिन शख्स ने मेरी मदद की, मुझे उठाया और मैं घर वापस आ गई. लेकिन मुझे इंटरनल इंजरी हुई थी. 

गर्दन में फ्रैक्चर निकला 

यामी गौतम ने आगे कहा, 'डॉक्टर ने बताया कि मेरी गर्दन में फ्रैक्चर है. उन्होंने यहां तक कह दिया था कि मैं कभी लाइफ में वर्कआउट नहीं कर सकूंगी. और तब मैं IAS ऑफिसर बनने का ख्वाब देख रही थी.' अभिनेत्री ने बताया कि उनके गर्दन का दर्द अभी भी उन्हें परेशान करता है. उन्होंने कहा, '5 इंच की हील पहन कर इधर-उधर ज्यादा घूम लूं कि तुरंत दर्द बढ़ जाता है.'

योगा से काफी फायदा हुआ 

गौरतलब है कि यामी गौतम ने पिछले साल लॉकडाउन में अपनी गर्दन के दर्द के निजात पाने के लिए काफी योगा भी किया था. उन्होंने योगा करते हुए अपनी एक तस्वीर साझा कर इस चोट के बारे में भी बताया था. हालांकि योगा करने से यामी गौतम को काफी फायदा हुआ है. उनका मानना है कि वह अब पहले से काफी बेहतर महसूस करती हैं. आपको बता दें कि यामी गौतम इन दिनों अपनी कई फिल्मों को लेकर सुर्खियों में हैं. वह जल्द ही भूत पुलिस और दसवीं में नजर आने वाली हैं.

SIGN UP FOR A NEWSLETTER