जब फिल्म में काम मांगने गए सलमान को डायरेक्टर ने चपरासी से धक्के मारकर निकलवाया था बाहर, फिर ऐसे चमके सलमान

जब फिल्म में काम मांगने गए सलमान को डायरेक्टर ने चपरासी से धक्के मारकर निकलवाया था बाहर, फिर ऐसे चमके सलमान

एंटरटेनमेंट

जब फिल्म में काम मांगने गए सलमान को डायरेक्टर ने चपरासी से धक्के मारकर निकलवाया था बाहर, फिर ऐसे चमके सलमान

सलमान खान बाॅलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे सितारे है जिनका किसी भी फिल्म को हिट कराने के लिए अब नाम ही काफी हैं। वह पिछले कई सालों से बाॅलीवुड में राज कर रहे हैं। वह एक के बाद एक हिट फिल्में दे रहे हैं। बाॅलीवुड में उन्हें जो शोहरत एवं रूतबा मिला है वह उन्हें यूं ही नहीं मिला है। इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत की हैं। कई बार उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा हैं। तो चलिए जानते है दबंग खान के संघर्ष की कहानी।

सलमान खान के पास आज बड़ी-बड़ी लग्जरी गाड़ियां हैं। वह आज कई गाड़ियां अपने को-स्टार को गिफ्ट में दे देते हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी रहा जब उन्हें बस में धक्के खाने पड़े। खबरों की माने तो संघर्ष के दिनों में सलमान खान एक बार बी ग्रेड फिल्मों के डायरेक्टर आनंद गिरधर के पास काम मांगने गए थे। जहां पर न जाने क्या बात हुई तो काम तो दूर, डायरेक्टर ने उन्हें अपने चपरासी को बुलाकर धक्के मारकर बाहर निकलवा दिया था।

बॉयफ्रेंड से धोखा खाने के बाद 27 साल की नोरा फतेही ने किया शादी का फैसला, खबर पढ़ रह जाएंगे दंग

संघर्ष में दिनों में सलमान ने मुम्बई की बसों में खूब धक्के खाएं हैं। सलमान खान भले ही बाॅलीवुड के मशहूर पटकथा लेखक सलीम खान के बेटे हो। लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में पैर जमाने के लिए उन्हें खूब मेहनत करनी पड़ी है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सलमान खान जब पहली बार कैमरे के सामने आए थे तो उन्हें पारिश्रमिक के रूप में महज 75 रूपए मिले थे। वह पहली बार कैंपा कोल के एक एड में स्वीमिंग करते हुए नजर आए थे। इस एड में उन्हें बतौर फीस 75 रूपए मिला था। इसके बाद सलमान खान

जब सुजैन के साथ तलाक के लिए ऋतिक ने दिए 400 करोड़ रूपए! फिर ऋतिक ने दिया चैका देने वाला बयान…

यह थी पहली फिल्म

सलमान खान ने पहली फिल्म साल 1988 में ‘बीवी हो तो ऐसी‘ में काम किया। यह उनके करियर की पहली फिल्म थी। लेकिन यह फिल्म उनकी कुछ खास कमाल न दिखा सकी। लेकिन सलमान ने कभी हार नहीं मानी। वह घंटों जाकर प्रोडक्शन हाउस के बाहर जमे रहते। इस दौरान संजय दत्त, आमिर खान एवं अजय देवगन फिल्मों में पैर जमा रहे थे। तो वहीं दूसरी तरफ सलमान खान अपने आपको स्थापित करना बेहद ही मुश्किल लग रहा था।

लक से मिली दूसरी फिल्म

सलमान खान को दूसरी फिल्म साल 1989 में मिली। फिल्म थी ‘मैंने प्यार किया। इस फिल्म में उनकी हिरोइन थी भाग्य श्री। फिल्म रिलीज हुई तो थोड़ा बहुत सलमान को रिस्पांस मिला। लेकिन अभी भी सलमान को वह मुकाम हासिल नहीं हुआ था। जिसकी उन्हें तलाश थी। खबरों की माने तो सलमान को यह फिल्म भी लक के सहारे ही मिली थी। क्योंकि यह फिल्म सूरज बड़जात्मया ने बनाई थी और इस फिल्म के लिए उनकी पहली पसंद सलमान नहीं थे। खबरों की माने तो इस फिल्म के लिए उन्होंने कई सितारों को एप्रोच किया था। लेकिन कोई तैयार नहीं हुआ। लिहाजा अंत में उन्होंने सलमान खान को साइन किया।

जब फोटोग्राफर ने सलमान से कहा तुम एक्ट्रेस भाग्यश्री को पकड़ कर Kiss कर लेना, इसके बाद जो सलमान ने किया बॉलीवुड में मच गया था हड़कंप

इस फिल्म से चमक उठे सलमान

मीडिया रिपोर्टस की माने तो 90 का दशक में सलमान ने वैसे तो ढेर सारी सुपरहिट फिल्में दी। लेकिन उन्होंने सबसे ज्यादा पाॅपुलरटी फिल्म ‘हम आपके है कौन से मिली। इस फिल्म ने उन्हें बाॅलीवुड का चमकता हुआ सितारा बना दिया। इसके बाद फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह बाॅलीवुड में एक से बढ़कर हिट फिल्में देने लगे।

इस शादीशुदा एक्टर के प्यार में पागल थी श्रद्धा कपूर, घरवालों ने खींचकर निकाला था ब्वाॅयफ्रेंड के घर से बाहर

माधुरी दीक्षित ने इस सुपरस्टार को दिया था धोखा, फिर एक्टर ने जो कदम उठाया वह सबको कर देगा हैरान

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *