एक्ट्रेस रेखा आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं, इस सवाल पर रेखा ने कहा कि....

एक्ट्रेस रेखा आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं, इस सवाल पर रेखा ने कहा कि….

एंटरटेनमेंट

बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा को कौन नहीं जानता. इनका पूरा नाम रेखा गनेशन है. जो की फिल्म इंड्रस्ट्री में रेखा के नाम से प्रशिद्ध है. बॉलीवुड के सबसे खूबसरत और टैलेंटेड अभिनेत्री में से एक है. लेकिन उनका निजी जीवन आज भी रहस्य बना हुआ है. उन्होंने फिल्मो में तो बहुत शोहरत हाशिल की है. लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ में बहुत दर्द सहना पड़ा.

रेखा ने अपने 40 सालों के लंबे करियर में लगभग 180 से उपर फिल्मों में काम किया है। रेखा का जन्म चेन्नई में तमिल अभिनेता जेमिनी गनेशन और तेलगु अभिनेत्री पुष्पावली के यहां हुआ था। उनके पिता अभिनेता के तौर पर काफी सफल हुए और रेखा भी उन्हीं के पद्चिन्हों पर चलीं। वे तेलगु को अपनी मातृभाषा मानती हैं। वे हिन्दी, तमिल और इंग्लिश भी अच्छे से बोल लेती हैं। 

रेखा की जिंदगी में 2 ऐसे मोड़ आये पहला अमिताभ से उनका अफेयर और दूसरा मुकेश अग्रवाल से उनकी शादी। हालाँकि रेखा और मुकेश की शादी ज्यादा दिन नहीं चल पाई. और शादी के 1 साल बाद मुकेश ने खुदखुशी कर ली.

मुकेश के बाद रेखा ने विनोद मेहरा से शादी की. लेकिन इस शादी को कभी मंजूरी नहीं मिली। जब रेखा शादी करके मुंबई लौटी तो विनोद मेहरा की माँ ने रेखा को कभी नहीं अपनाया। और रेखा की सास ने रेखा को चप्पल तक मारने के लिए उठाया था।

माथे का सिंदूर का रहस्य

रेखा के माथे के सिंदूर का रहस्य आज भी बना हुआ है. रेखा के सिंदूर पर लोग आज भी सवाल उठ रहे है. लोग जानना चाहते है कि रेखा आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती है. रेखा जब ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में गई थी, तो सिंदूर लगाए हुई थी और मंगलसूत्र पहने हुई थी. जब रेखा से पूछा गया कि वह किसके नाम का सिंदूर लगाए हुई है तो उन्होंने कहा कि वह शूटिंग से सीधे शादी में आ गई थी लेकिन आज भी उन्हें कई बार सिन्दूर लगाए देखा जाता है. इसके पीछे का कारण क्या है कोई नहीं जनता. 

जब शूटिंग के दौरान आमिर को जूही चावला ने किस करने कर दिया था मना, फिर जो हुआ पढ़कर चौक जाएंगे आप…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

1 thought on “एक्ट्रेस रेखा आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं, इस सवाल पर रेखा ने कहा कि….

  1. रेखा एक सती सावित्री साध्वी स्त्री है और वह हिंन्दु धर्म परायण स्त्री भी हैं। हिन्दू धर्म में पति के जिंदा रहने तक सिंदुर तथा सौभाग्य चिन्ह पहनने का रिवाज है और रेखा उसका पालन करते आयी हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि बदकिस्मती से रेखा ने अपने दोनों पतियों को खोया हैं- मुकेश अग्रवाल और विनोद मेहरा।पर अभी भी वो धर्मानुसार आचरण करती है। क्रमशः

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *