एंटरटेनमेंट

जब बिना पैरेंटस के मर्जी Kajol ने Ajay से रचायी शादी, ऐसे हुई थी दोनों की मुलाकात

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
जब बिना पैरेंटस के मर्जी Kajol ने Ajay से रचायी शादी, ऐसे हुई थी दोनों की मुलाकात
x
बालीवुड की फेमस एक्ट्रेस काजोल आज अपना 46वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रही हैं। कालोज ने बालीवुड में कई हिट फिल्में दी हैं।

जब बिना पैरेंटस के मर्जी Kajol ने Ajay से रचायी शादी, ऐसे हुई थी दोनों की मुलाकात

बालीवुड की फेमस एक्ट्रेस काजोल (Kajol) आज अपना 46वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रही हैं। काजोल ने बालीवुड में कई हिट फिल्में दी हैं। काजोल का जन्म 5 अगस्त 1974 को हुआ था। जन्मदिन के मौके पर काजोल फैंस उन्हें ढेर सारी बधाईयां दे रहे हैं। काजोल की सोशल मीडिया में एक अच्छी फैन फालोइंग हैं। काजोल ने अपनी फिल्मी कैरियर की शुरूआत साल 1992 में फिल्म बेखुदी से की थी। लेकिन उनकी यह फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। साल 1993 में आई काजोल की फिल्म बाजीगर ने जमकर धमाल मचाया हैं। इस फिल्म में उनके साथ शहरूख खान थे। काजोल ने शहरूख खान के साथ कई फिल्में की। जिसमें दिलवाले प्रमुख हैं। दिलवाले फिल्म काजोल के उनके कैरियर की सबसे सुपरहिट फिल्म रही हैं।

10 अगस्त को हो जाए तैयार, हंगामा मचाने वाली है सबसे चर्चित ये जोड़ी, पढ़िए जरूरी खबर

इस फिल्म को आज भी लोग खूब पसंद रहे हैं। जानकारों की माने तो काजोल की फिल्म दिलवाले काफी दिनों तक सिनेमा घरों में धमाल मचाई है। तो वहीं काजोल की मैरिड लाइफ की ओर ध्यान दिया जाए तो उन्होंने बालीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन के साथ शादी की है। इस शादी से उनके दो बच्चे भी हैं। काजोल एवं अजय आज खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। काजोल एवं अजय देवगन की जोड़ी को बालीवुड में सबसे आदर्श जोड़ी कहा जाता है। काजोल के जन्मदिन चलिए जानते है कैसे इन दोनों की मुलाकात हुई और फिर कैसे इन्होंने एकसाथ जीवन जीने का फैसला लिया।

जब बिना पैरेंटस के मर्जी काजोल ने अजय से रचायी शादी, ऐसे हुई थी दोनों की मुलाकात

फंस गई Rhea Chakraborty, मिले अहम् सबूत, अब बच पाना बहुत मुश्किल, पढ़िए

ऐसे हुई थी काजोल एवं अजय की मुलाकात

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो काजोल की अजय देवगन से पहली मुलाकात फिल्म हलचल के सेट पर हुई थी। कालोज ने इसकी जानकारी एक पोस्ट के माध्यम से काफी दिनों पहले शेयर की थी। काजोल ने लिखा था कि वह पहली बार अजय देवगन से हलचल की शूटिंग के दौरान मिली थी। वह शूटिंग के लिए तैयार थी। उन्होंने मौजूद अन्य लोगों से पूछा कि मेरा हीरो कहा है। तो किसी ने मुझे इशारे से बताया कि वह कोने में बैठे हुए हैं। मैंने उनके बारे जानकारी ली और फिर मैं उनके पास पहुंच गई। मैंने उनसे धीरे-धीरे बात करना शुरू की और बातें ही बातों में एक अच्छे दोस्त बन गए। फिर हम दोनों ने तकरीबन 4 साल तक एक-दूसरे को डेट किया। काजोल कहती है कि अच्छा था उस समय उनका कोई बाॅयफ्रेंड नहीं था। और वह बाॅयफ्रेंड को लेकर अजय देवगन से कई शिकायत भी की।

जब बिना पैरेंटस के मर्जी काजोल ने अजय से रचायी शादी, ऐसे हुई थी दोनों की मुलाकात

ऐसे की शादी

काजोल कहती है कि जब उन्होंने अजय देवगन से शादी की तो उनका कैरियर शीर्ष पर था। शादी को लेकर उनके घरवाले राजी नहीं थे। शादी को लेकर उनके घरवाले कहते थे कि तुम्हारा कैरियर शीर्ष पर है। ऐसे में तुम अपने कैरियर पर ध्यान दो, अभी शादी का समय नहीं हैं। उन्होंने घर वालों की बात सुने बगैर ही अजय देवगन से शादी कर ली। इस शादी को लेकर उनके घर वाली काफी नाराज भी हुए थे और कई दिनों तक काजोल से बात भी नहीं थी। बताते चले कि काजोल ने शादी बड़े ही सिम्पल तरीके से की। अपनी शादी की जानकारी उन्होंने किसी को नहीं दी थी। यहां तक वह शादी को लेकर मीडिया को भी गुमराह किया था। इसके पीछे अजय एवं काजोल का कहना था कि वह चाहते थे कि शादी का दिन सिर्फ उनका ही हो।

‘रसभरी’ में बोल्ड सीन को लेकर जमकर ट्रोल हुई थी स्वरा भास्कर, कहा: कोई न्यूड सीन नहीं

अजय ने नहीं बोला आई लव यू

काजोल अपने रिश्ते को लेकर कहती है कि हम दोनों ने एक-दूसरे को डेटिंग लगभग 4 साल तक किया। लेकिन इस दौरान अजय देवगन ने आई लव यू तक नहीं बोला। अजय को लेकर काजोल कहती है कि वह बहुत अच्छे इंसान हैं। अजय एक सुलझे हुए व्यक्ति हैं। अजय एवं काजोल बालीवुड की एक आदर्श जोड़ी हैं। अजय-काजोज के दो बेटे युग एवं न्यासा हैं। अजय एवं काजोल एक-दूसरे को बहुत चाहते हैं।

बैगर फिल्मी बैकग्राउण्ड के इन 5 स्टारों ने बालीवुड में कमाया नाम, पैरेंट्स आज भी जीते हैं बेहद सिम्पल लाइफ

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story