Delhi

दिल्ली पुलिस ने Alt News वाले मुहम्मद जुबैर को क्यों गिरफ्तार किया?

दिल्ली पुलिस ने Alt News वाले मुहम्मद जुबैर को क्यों गिरफ्तार किया?
x
Who Is Muhammad Zubair? ,मुहम्मद जुबैर Alt News के को फाउंडर और फैक्ट चेकर हैं

Muhammad Zubair Allegations: दिल्ली पुलिस ने Alt News के फैक्ट चेकर मुहम्मद जुबैर को गिरफ्तार कर लिया है. जुबैर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप लगे हैं, Alt News के को फाउंडर को दिल्ली पुलिस ने IPC की धारा 153/295 के तहत अरेस्ट किया है.

एक दिन की कस्टडी में जुबैर

दिल्ली पुलिस ने जर्नलिस्ट मुहमद जुबैर को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया, और 4 दिन कस्टडी मांगी लेकिन दिल्ली कोर्ट ने पुलिस को सिर्फ एक दिन के लिए रिमांड में रखने का आदेश दिया। दिल्ली पुलिस का कहना है कि उसके पास मुहम्मद जुबैर के द्वारा नफरत फ़ैलाने वाले पर्याप्त सबूत हैं.

हिन्दुओं के खिलाफ लिखता है पोस्ट

मुहम्मद जुबैर वही पत्रकार है जिसने नूपुर शर्मा का पैगम्बर मुहम्मद वाला वीडियो एडिट करके इंटरनेट में वायरल किया था, खुद नूपुर शर्मा अपने साथ हुए विवाद की जड़ मुहम्मद जुबैर को ही मानती हैं. लेकिन अपने ट्वीटर और एफबी पोस्ट में मुहम्मद जुबैर ने कई बार हिन्दुओं और हिन्दू देवी-देवताओं का मजाक उडाया है. पुलिस का कहना है कि उसके पास मुहम्मद जुबैर के खिलाफ पर्याप्त सबूत मौजूद हैं. हालांकि जुबैर को पहले से ही गिरफ्तार होने की भनक लग गई थी और उसने कुछ दिन पहले ही अपने सोशल अकाउंट में किए हिन्दुओं के खिलाफ वाले पोस्ट्स को डिलीट कर दिया था

जुबैर की गिरफ़्तारी पर बिफरे राहुल गांधी


हिन्दुओं के खिलाफ भड़काऊ पोस्ट करने वाले मुहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया तो राहुल गांधी तमतमा गए. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि- BJP की नफरत, कट्टरता और झूठ को जो भी उजागर करता है, ऐसा हर शख्स उनके लिए खतरा हो जाता है। उन्होंने कहा कि अत्याचार पर हमेशा सत्य की विजय होती है। सच की आवाज उठाने वाले एक शख्स को गिरफ्तार करने पर हजार और सामने आएंगे।

ओवैसी ने भी मोदी विरोध किया


AIMIM लीडर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी निंदनीय है। उन्हें बिना किसी नोटिस के किसी अज्ञात FIR में गिरफ्तार किया गया है, यह कानून का उल्लंघन है, नफरती नारे लगाने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस कोई कदम नहीं उठाती है, लेकिन सच्चाई को सामने लाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करती है।

कौन है मुहम्मद जुबैर और नूपुर शर्मा विवाद से इसका क्या कनेक्शन है जानने के लिए इधर क्लिक करें

Next Story