राष्ट्रीय

मुहम्मद जुबैर कौन है जिसे नूपुर शर्मा सारे फसाद की जड़ बता रहीं हैं? क्या उसी ने मुसलमानों को उकसाया

मुहम्मद जुबैर कौन है जिसे नूपुर शर्मा सारे फसाद की जड़ बता रहीं हैं? क्या उसी ने मुसलमानों को उकसाया
x
Who is Muhammad Zubair: मुहम्मद जुबैर Alt News के को फाउंडर और एडिटर हैं, आरोप है कि इन्होने ने ही नूपुर शर्मा के पैगम्बर मुहम्मद वाले बयान का सहारा लेकर मुसलमानों को उकसाने का काम किया है

Who is Muhammad Zubair Alt News: सस्पेंडेड बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ सड़कों में पथराव हो रहा है, लोग उनका सिर धढ़ से अलग करने जैसी हिंसात्मक बातें कर रहे हैं तो कुछ लोग इसका एडिटेड वीडियो बना रहे हैं. "गुस्ताख़ ए रसूल की एक ही सज़ा है" इस लिए कुछ उग्रवादी नूपुर शर्मा का पुतला बनाकर उसे फांसी पर भी लटका रहे हैं. लेकिन रसूल की गुस्ताखी करना हराम है और गुस्ताखी पर महिला को रेप की धमकी देना हलाल यह तो जांच का विषय बन गया है.

सोशल मिडिया में दावा किया जा रहा है कि नूपुर शर्मा ने टीवी डिबेट में वही कहा था जो कुरान और हदीस जैसी मजहबी किताब में लिखा है, मुस्लिम स्कॉलर जिसे प्यार से भगोड़ा जाकिर नाइक भी कहते हैं उसने भी पैगम्बर मुहम्मद के बनाए वीडियो में यही कहा था जो नूपुर शर्मा ने कहा है, तो इतना बवाल क्यों मचा है? नूपुर शर्मा ने इस विवाद के बाद एक न्यूज़ चैनल में दिए इंटरव्यू में कहा था कि उनके साथ जो भी हो रहा है उसका जिम्मेदार Alt News का को-फाउंडर और सम्पादक मुहम्मद जुबैर (Muhammad Zubair Alt News) है। उसी ने सबसे पहले वीडियो को वायरल किया था और लोगों को भड़काने का काम किया था, ऐसा दावा है.

कौन है मुहम्मद जुबैर


Who is Muhammad Zubair Alt News: ये भाईजान Alt News एक चैनल है उसके को-फाउंडर हैं, जो खुद को फैक्ट चेकर भी बताते हैं, मतलब सोशल मिडिया में जो फेक खबरें होती हैं वो सच है या अफवाह उसका पर्दाफाश करते हैं. ये बात अलग है कि नूपुर शर्मा विवाद में इन्होने यह साबित नहीं किया कि कुरान और हदीस में जो पैगम्बर मुहम्मद के बारे में लिखा है नूपुर शर्मा ने वही कहा या नहीं।

नूपुर शर्मा ने एक न्यूज़ चैनल इंटरव्यू में कहा था कि ये सब जो उनके खिलाफ विरोध हो रहा है, उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है, रेप की धमकी मिल रही है यह सब मुहम्मद जुबैर का किया धरा है.

नूपुर शर्मा ने मुहम्मद जुबैर को Fake News Spreader कहते हुए बताया कि उन्होंने मेरे बयान को तोड़मरोड़ के पेश किया, पैगम्बर मुहम्मद को गाली देने का आरोप लगाया, नफरत फ़ैलाने का आरोप लगाया। मुहम्मद जुबैर ने नूपुर शर्मा के विवादित डिबेट वाले वीडियो का वही पोर्शन अपने ट्वीटर अकाउंट से शेयर किया जिससे कॉन्ट्रोवर्सी खड़ी होने की संभावनाएं थीं.

मुहम्मद जुबैर ने उस पूरी डिबेट का वीडियो शेयर नहीं किया जिसमे पहले एक मुस्लिम नेता ने भगवान शिव का मजाक बनाया था. उसने पोस्ट करते हुए लिखा था कि नूपुर शर्मा देश में नफरत फ़ैलाने का काम कर रही हैं,

नूपुर शर्मा का दावा है कि मुहम्मद जुबैर के द्वारा ऐसा पोस्ट डालने के बाद से उन्हें न सिर्फ हिंदुस्तान बल्कि पूरी दुनिया से भद्दे मेसेज और धमकी भरे कॉल आने लगे, लोगों ने कहा जब नूपुर शर्मा की माँ का सामूहिक रेप हुआ था तब नूपुर शर्मा पैदा हुई थीं, नूपुर शर्मा का गला काट दो, सड़क में रेप करो, कुछ इसी तरह की धमकियाँ उन्हें मिलना शुरू हो गई थी और अभी भी मिल रही हैं.

नूपुर शर्मा ने कहा है कि अगर मुझे या मरे परिवार को किसी भी प्रकार की हानि होती है तो इसमें 150% मुहम्मद जुबैर ही जिम्मेदार है, टीवी इंटरव्यू में नूपुर शर्मा ने भगोड़े जाकिर नाइक का एक वीडियो भी दिखाया जिसमे इस्लाम का तथाकथित स्कॉलर वही कहता दिख रहा है जो नूपुर शर्मा ने कहा. लेकिन जाकिर नाइक पर तो किसी ने आपत्ति नहीं जताई, न उसका सिर कलम करने की धमकी मिली।

मुहम्मद जुबैर ने नूपुर शर्मा को लेकर क्या अफवाह फैलाई थी

Muhammad Jubair Tweet About Nupur Sharma:

इस पोस्ट में मुहम्मद जुबैर ने सिर्फ वो क्लिप डाली जिसमे नूपुर शर्मा पैगम्बर मुहम्मद के बारे में कुछ कहती नज़र आई हैं, लेकिन इसके ठीक पहले जो मुस्लिम नेता ने शिवलिंग पर मजाक किया था वो वीडियो इन भाईजान से नहीं दिखाया गया.

बीजेपी के दवाब के बाद नूपुर शर्मा ने माफ़ी मांगते हुए कहा था कि उस विवादित टीवी डिबेट में मैं महादेव का अपमान बर्दाश्त नहीं कर पाई थी, इसी लिए गुस्से में आकर मैंने ऐसा कह दिया था.

नूपुर शर्मा के बयान का फैक्ट चेक क्यों नहीं करते मुहम्मद जुबैर

वो मुहम्मद जुबैर ही थे, जिन्होंने सबसे पहले नूपुर शर्मा का एडिटेड वीडियो अपने ट्वीटर में डाला था, खुद को फैक्ट चेकर कहने वाले जुबैर ने कुरान और हदीस उठाकर जनता को यह नहीं बताया कि नूपुर शर्मा ने क्या गलत बोला है. नूपुर शर्मा इस पूरे कांड की फसाद की जड़ इसी सो कॉल्ड जर्नलिस्ट और फेक्ट चेकर को ठहराती हैं.

नूपुर शर्मा ने पैगम्बर मुहम्मद के बारे में क्या कहा था

Nupur Sharma Coment On Prophet Muhammd Video : इस लिंक में क्लिक करिये और नूपुर शर्मा के विवादित वीडियो सहित जाकिर नाइक का पैगम्बर मुहम्मद वाला वीडियो भी देख लीजिये


Next Story