Delhi

16 साल की साक्षी की बेहरमी से हत्या करने के बाद आरोपी साहिल खान ने क्या-क्या किया?

16 साल की साक्षी की बेहरमी से हत्या करने के बाद आरोपी साहिल खान ने क्या-क्या किया?
x
Sakshi Murder Case Delhi Update: 28 मई की शाम दिल्ली में मुस्लिम हत्यारे साहिल खान ने 16 साल की हिन्दू लड़की की बेरहमी से हत्या कर दी

Delhi Sakshi Hatyakand Update In Hindi: देश की राजधानी दिल्ली के शाहबाद डेयरी में रविवार 28 मई की शाम साहिल खान (Sahil Khan) नाम के मुस्लिम आरोपी ने 16 साल की हिंदू नाबालिग लड़की साक्षी (Sakshi Murder Case Delhi) की बेहरमी से हत्या कर दी. उसने उस लड़की के शरीर में 20 से ज़्यादा बार चाकू घोंपा, 6 बार पत्थर पटकर उसके सिर के 4 टुकड़े कर दिए और जान से मारने के बाद उसे लातों से मारा। और फरार हो गया.

साक्षी हत्याकांड का पूरा मामला

अगले दिन 29 मई की दोपहर 3 बजे आरोपी साहिल खान को पुलिस ने बुलंशहर से पकड़ लिया और कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस ने उसे दो दिन की रिमांड में ले लिया। साक्षी के पिता और परिवार का बुरा हाल है. अपनी 16 साल की बेटी के कटे-फ़टे शव और 4 टुकड़ों में टूट चुके सिर को देख घर वाले सदमे में पहुंच गए लेकिन आरोपी को उसके गुनाह का कोई अफ़सोस नहीं है. Sakshi Murder Case Video देखकर देश हिल गया है और काफी गुस्से में है. साक्षी का परिवार और देश की जनता सिर्फ एक मांग कर रही है 'फांसी'

साक्षी की हत्या करने के बाद साहिल ने क्या-क्या किया

साक्षी 28 मई की शाम अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी में जा रही थी. शाहबाद डेयरी के पास साहिल ने उसे रोका और ताबड़तोड़ चाकू घोंपना शुरू कर दिया। वह कसाइयों की तरह लगातार उसे मारता रहा. जब वो अधमरी हो गई तो उसने बड़ा सा पत्थर उठाया और उसके सिर में पटकना शुरू कर दिया। साक्षी के सिर के 4 टुकड़े हो गए वो मर गई. लेकिन इसके बाद भी आरोपी रुका नहीं उसने साक्षी को लातें मारी और फरार हो गया. इस दौरान कई लोग रास्ते से गुजरे, कुछ तो इत्मीनान ने उस लड़की को मरते हुए देख रहे थे लेकिन किसी ने उस अकेले हत्यारे को रोकने की हिम्मत नहीं दिखाई।

हत्या करने के बाद साहिल रिठाला गया, यहां उसने अपना चाकू छिपाया और बुलंदशहर के लिए निकल गया. बुलंदशहर जाने के लिए आरोपी ने दो बसें बदली। मर्डर के बाद उसने अपना मोबाइल स्विच ऑफ़ कर दिया था जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है.

साहिल कैसे पकड़या?

पुलिस ने आरोपी की अब्बू-अम्मी के कॉल डिटेल की मदद से आरोपी साहिल की लोकेशन का पता लगाया। पुलिस ने साहिल के मां-बाप को रात के ही वक़्त गिरफ्तार कर लिया था.

पुलिस ने आरोपी को बुलंदशर में उसके रिश्तेदार के घर से दबोचा और दिल्ली ले आई. साहिल किराए के घर में रहता है उसके अब्बू का नाम सरफराज है दो सो साल पहले से बरवाला की जैन कालोनी में रह रहा था। साहिल फ्रिज सुधारने का काम करता था.

मीडिया अफवाह फैला रही

मीडिया यह अफवाह फैला रही है कि 16 साल की साक्षी 3 साल से साहिल के साथ रिलेशनशिप में थी. यानी जब वो 13 साल की थी जब से साहिल के साथ थी. साक्षी ने अपने हाथ में प्रवीण नाम के लड़के का टैटू बनवाया था क्योंकी वह साहिल से पहले प्रवीण नाम के लड़के के साथ रिलेशनशिप में थी. लेकिन साहिल के साथ आने के बाद वह प्रवीण से फिर बात करने लगी थी. मीडिया ये बात लोगों को बिना किसी आधार के बता रही है. ना तो पुलिस ने ऐसी कोई बात आधिकारिक रूप से बताई और ना ही साक्षी के परिवार वालों ने बताई। तो मीडिया किस आधार पर एक 16 साल की लड़की को बदनाम कर रही है?

पुलिस ने मुताबिक साक्षी ने कुछ दिन पहले ही साहिल को पुलिस से शिकायत करने की धमकी दी थी. साहिल काफी दिनों से उसे परेशान कर रहा था. लेकिन साक्षी ने पुलिस में शिकायत नहीं लिखवाई। पुलिस ने अनुसार 25 मई को साहिल ने साक्षी को जान से मारने की धमकी दी थी.

साक्षी को वकील बनना था, उसकी माँ ने बतया कि मौत से एक दिन पहले ही उसने कहा था- मैं तेरा बेटा बनके दिखाउंगी, वकील बनूंगी परिवार की जिम्मेदारी उठाउंगी। लेकिन साक्षी और उसके परिवार को क्या मालूम था कि एक दरिंदा उसकी उम्मीद और पूरे जीवन को तबाह करने के लिए बैठा हुआ है. साक्षी का परिवार साहिल खान को सजा-ए-मौत देने की मांग कर रहा है.

साक्षी मर्डर वीडियो



Next Story