Delhi

तीन महीने बीत गए फिर भी नूपुर शर्मा के पीछे पड़े हैं लोग, Nupur Sharma को गिरफ्तार करने की याचिका पर SC ने क्या कहा?

तीन महीने बीत गए फिर भी नूपुर शर्मा के पीछे पड़े हैं लोग, Nupur Sharma को गिरफ्तार करने की याचिका पर SC ने क्या कहा?
x
Nupur Sharma Controversy: नूपुर शर्मा की जान को इतना खरता है कि वह 29 मई से अपने ही घर मैं कैद हैं. उन्हें मारने के लिए जिहादी और कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवादी संघठन अपने लोगों को मिशन पर भेज रहे हैं

Nupur Sharma Controversy: 27 मई से बीजेपी की सस्पेंडेड प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) अपने ही घर में कैद हैं. वह और उनका परिवार तीन महीनों से घर से निकलने में भी डरता है कि कब कौन आतंकी या कट्टरपंथी उन्हें जान से मार दे. पैगम्बर मुहम्मद को लेकर की गई तथाकथित विवादित टिप्पणी का मामला अबतक ठंडा नहीं हुआ है.

अब सुप्रीम कोर्ट में नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करने के लिए फिर से याचिका लगाई गई. जबकि 19 जुलाई को ही SC ने नूपुर की गिरफ़्तारी पर रोक लगा दी थी. वैसे नूपुर को गिरफ्तार करने की जरूरत ही क्या है? वह तो कट्टरपंथियों के डर से अपने घर में ही कैद हैं.

नूपुर की गिरफ़्तारी पर SC ने क्या कहा

सुप्रीम कोर्ट में नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की एक और याचिका लगाई गई. चीफ जस्टिस यूयू ललित की बेंच ने याचिकाकर्ता से कहा- ऐसी याचिका लगाना बहुत आसान होता है, लेकिन इसके दूरगामी परिणाम होते हैं. ऐसे में हमारा यही सुझाव है कि इस याचिका को वापस ले लिया जाए.

बता दें कि 19 जुलाई के दिन कि सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा के खिलाफ दर्ज 8 राज्यों की FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने और 10 अगस्त तक गिरफ़्तारी में रोक लगाने का आदेश दिया था. लेकिन कुछ लोग चाहते हैं कि नूपुर शर्मा को जेल में डाल दिया जाए.

नूपुर शर्मा विवाद क्या है

26 मई को नूपुर शर्मा ने एक न्यूज़ चैनल में इस्लाम मजहब के फाउंडर पैगम्बर मुहम्मद पर टिप्पणी की थी, उन्होंने वही कहा था जो इस्लामिक किताब हदीस में लिखा है और इस्लामिक स्कॉलर खुद यह बात कहते हैं. मगर लोगों ने इसे गुस्ताख़ ए नबी कह दिया और सिर तन से जुदा करने की बात कहने लगे. तब से लेकर अबतक नूपुर शर्मा का नामपर कई बेगुनाह लोगों के गले काटे गए तो कई लोगों को इतना पीटा गया कि वह अधमरे हो गए.

नूपुर शर्मा ने पैगम्बर मोहम्मद के बारे में क्या कहा था वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Next Story