Delhi

Nupur Sharma SC News: नूपुर शर्मा के खिलाफ हुईं सभी FIR दिल्ली ट्रांसफर, जांच पूरी होने तक गिरफ़्तारी नहीं होगी

Nupur Sharma SC News: नूपुर शर्मा के खिलाफ हुईं सभी FIR दिल्ली ट्रांसफर, जांच पूरी होने तक गिरफ़्तारी नहीं होगी
x
Nupur Sharma SC News: नूपुर शर्मा की जिस याचिका पर उन्हें उदयपुर हत्याकांड का जिम्मेदार बता दिया गया था उसी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है

SC Verdict On Nupur Sharma Rit: नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है। कोर्ट ने उनके खिलाफ दर्ज हुईं सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के लिए कहा है इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने याचिका की सुनवाई करते हुए यह भी आदेश दिया है कि जबतक नूपुर शर्मा विवाद मामले में जांच पूरी नहीं हो जाती तबतक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा।

नूपुर शर्मा विवाद की जांच अब दिल्ली पुलिस ही करेगी, अन्य राज्यों की पुलिस ने जो FIR दर्ज की थी उन्हें दिल्ली ट्रांसफर कर दिया जाएगा। कोर्ट ने नूपुर शर्मा को अपने खिलाफ दर्ज हुईं FIR को रद्द करने के लिए हाई कोर्ट जाने की अनुमति भी देदी है।

इसी याचिका पर उन्हें कन्हैयालाल हत्याकांड का दोषी बता दिया था

याद हो कि इससे पहले भी नूपुर शर्मा अपने खिलाफ दर्ज FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने की याचिका लेकर सुप्रीम कोर्ट गईं थीं. लेकिन तब सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने सुनवाई ना करते हुए बिना जांच किए ही नूपुर शर्मा को उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड और देश में हुई हिंसा का जिम्मेदार बता दिया था. हालांकि इसके बाद नूपुर शर्मा पर तल्ख़ टिप्पड़ीं करने वाले जजों के खिलाफ पूर्व जजों और ब्यूरोक्रेट्स ने SC की सुप्रीम बेंच को पत्र लिखा था.

नूपुर शर्मा विवाद क्या है

27 मई के दिन टीवी डिबेट में नूपुर शर्मा ने इस्लाम के संस्थापक पैगंबर मुहम्मद पर कॉमेंट किया था, दूसरे मुस्लिम पेनलिस्ट के द्वारा जब हिन्दू देवताओं पर विवादित कॉमेंट किए गए थे तब उसके जवाब में उन्होंने तथाकथित विवादित कॉमेंट किया था. लेकिन लोगों को सिर्फ गुस्ताख़ ए रसूल ही समझ में आया और मुस्लिम पेनलिस्ट द्वारा जो शिवलिंग पर भद्दा कॉमेंट किया गया था वो सुनाई नहीं दिया। इसके बाद 1 जून के दिन नूपुर के खिलाफ FIR दर्ज हुई, और 3 जून से मुसलमानों ने पथराव-आगजनी और हिंसा शुरू कर दी. कई इस्लामिक देशों न भारत का बहिष्कार करना शुरू कर दिया। 5 जून के दिन बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निकाल दिया। मगर मुसलमानों की हिंसा जारी रही और अबतक जारी है।

नूपुर शर्मा ने पैगम्बर मुहम्मद के बारे में क्या कॉमेंट किया था वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Next Story