रक्षा और रेल के लिये PM Modi ने दी बड़ी सौगत, तमिलनाडु एंव केरल की कर रहे यात्रा...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
रक्षा और रेल के लिये PM Modi ने दी बड़ी सौगत, तमिलनाडु एंव केरल की कर रहे यात्रा...
x
रक्षा और रेल के लिये PM Modi ने दी बड़ी सौगत, तमिलनाडु एंव केरल की कर रहे यात्रा... चेन्नाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) ने रविवार को

रक्षा और रेल के लिये PM Modi ने दी बड़ी सौगत, तमिलनाडु एंव केरल की कर रहे यात्रा…

चेन्नाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) ने रविवार को रक्षा और रेल के लिये बड़ी सौगत दिये है। वे तमिलनाडु और केरल के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी चेन्नई में सुबह जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम पहुंचे। जहां राज्य के उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने उनका स्वागत किया। डिप्टी सीएम पनीरसेल्वम मे कहा कि पीएम मोदी ने सुनिश्चित किया है कि अम्मा की विरासत और यादें तमिलनाडु में बनी रहे। अम्मा की सरकार की कोशिशों के प्रति समर्थन में वो हमेशा प्रतिबद्ध हैं .

अर्जुन टैंक सेना को सौपा

रक्षा और रेल के लिये PM Modi ने दी बड़ी सौगत, तमिलनाडु एंव केरल की कर रहे यात्रा... Arjun tank
Arjun Tank

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Modi ) ने चेन्नई में 118 अत्याधुनिक अर्जुन टैंक भारतीय सेना कौ सौंपे है। जानकारी के तहत अर्जुन टैंक को डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन ने विकसित किया है।

राजस्थान में तैनात होगा टैंक

रक्षा और रेल के लिये PM Modi ने दी बड़ी सौगत, तमिलनाडु एंव केरल की कर रहे यात्रा...

अर्जुन टैंक ( Arjun tank )देश की रक्षा में अपनी अंहम भूमिका निभायेगा। यह टैंक रेगिस्तान में भी दौड़ लगाकर दुश्मन को नेस्तेनाबूत कर देगा। यही वजह है कि इसे पश्चिमी राजस्थान के रेगिस्तान में भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात किया जाएगा। ज्ञात हो कि 14 फरवरी के दिन ही पुलवामा में आंतकी हमला हुआ था। जिसमें भारतीय सेना के जवान शहीद हो गये थे। उक्त डेट पर ही पीएम ने अर्जुन टैंक को सेना के लिये सौपा कर रक्षा के क्षेत्र में मजबूती प्रदान किये है। चेन्नई पहुचे पीएम मोदी ने शहर में मेट्रो रेल फेज-1 एक्सटेंशन का उद्घाटन किया और वाशनरमेनपेट से विम्को नगर तक यात्री सेवा को हरी झंडी दिखाई है। इस मेट्रो रेल के चालू हो जाने से चेन्नाई के यात्रियों का सफर सुगम हो गया है।

देखिये Pm modi का वीडियो लाइव :

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story