छत्तीसगढ़

CBSE 2021 / 10th-12th बोर्ड परीक्षाओं का Time-Table जारी, यहां देखें...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:47 AM GMT
CBSE 2021 / 10th-12th बोर्ड परीक्षाओं का Time-Table जारी, यहां देखें...
x
CBSE 2021 10th 12th Examination Time Table / Central Board of Secondary Education (CBSE) ने बोर्ड परीक्षाओं के Time-Table जारी कर दिए हैं. B

CBSE 2021 10th 12th Examination Time Table / Central Board of Secondary Education (CBSE) ने बोर्ड परीक्षाओं 2021 के Time-Table जारी कर दिए हैं. Board के मुताबिक़ 10th एवं 12th की परीक्षाएं 4 मई से लेकर 10 जून तक आयोजित की जाएंगी.

Video सन्देश के साथ शिक्षा मंत्री ने जारी की Date Sheet

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने CBSE 10th 12th Examination की Date Sheet एक वीडियो सन्देश के साथ जारी की है. वीडियो सन्देश में शिक्षा मंत्री ने छात्रों को शुभकामनाएं दी है.

देशव्‍यापी कोविड टीकाकरण अभियान के तहत 39 लाख 50 हजार से अधिक लोगों को टीका लगा- सरकार

परीक्षा ऑफ़लाइन लिखित मोड में आयोजित की जाएगी. CBSE की बोर्ड परीक्षा में 33 प्रतिशत आंतरिक पसंद के प्रश्न होंगे. परीक्षा के सिलेबस में भी 30 फीसदी की कमी की गई है. स्कूल 1 मार्च से प्रैक्टिकल परीक्षाएं आयोजित करेंगे.

CBSE / 10th-12th बोर्ड परीक्षाओं का Time-Table जारी, यहां देखें...

परीक्षा COVID-19 महामारी प्रोटोकॉल के बाद आयोजित की जाएगी, इस दौरान फेस मास्क पहनना, हाथ के सैनिटाइजर ले जाना एक आवश्यक होगा. इस बार Board Examination में 30 लाख छात्र-छात्राएं शामिल होंगे.

दिल्ली : अब Israel Embassy Blast Case की जांच करेगी आतंकी मामलों से निपटने वाली NIA

CBSE की Official Website में मौजूद है Date Sheet

10th 12th परीक्षाओं की Date Sheet केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की Official Website cbse.nic.in में जारी कर दी गई है. यहां से आप परीक्षाओं की Datesheet डाउनलोड कर सकते हैं. अथवा नीचे दिए गए लिंक में क्लिक कर आप डायरेक्ट Time Table डाउनलोड कर सकते हैं.

  1. Click here to Download CBSE Class X Examination Date sheet
  2. Click here to Download CBSE Class XII Examination Date sheet

‘राम के भारत में पेट्रोल 93 रुपये, सीता के नेपाल में 53 रुपये और रावण की लंका में 51 रुपये’, BJP संसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने Petrol-Diesel के दामों पर कसा तंज..

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

इस महीने होगी UGC NET और JRF की परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी..

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story