नव वर्ष मनाने घर से निकले तो हो सकती है कार्रवाई, सरकार ने लगाए प्रतिबंध

नव वर्ष मनाने घर से निकले तो हो सकती है कार्रवाई, सरकार ने लगाए प्रतिबंध

Delhi राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

नव वर्ष मनाने घर से निकले तो हो सकती है कार्रवाई, सरकार ने लगाए प्रतिबंध

नई दिल्ली। कोरोना के असर को देखते हुए एक बार फिर सरकार ने प्रतिबंध लगाने शुरू कर दिये हैं। यह प्रतिबंध नव वर्ष के समय होने वली पार्टी को ध्यान में रखकर किया गाय है। नव वर्ष मनाने के दौरान इक्ट्ठा होने वाली भीड की रोकथाम के लिए ऐसा निर्णय लिया गया है।

नव वर्ष मनाने घर से निकले तो हो सकती है कार्रवाई, सरकार ने लगाए प्रतिबंध

प्रदेश की सरकार प्रतिबंध लगाने या फिर छूट देने के लिए स्वतंत्र होगी। इसी क्रम में राजस्थान, महाराष्ट्र तथा तमिलनाडु की सरकार ने कई प्रतिबंध जारी किये हैं। इसके तहत अब नये वर्ष की पार्टी मनाने के लिए लोगों को सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करना होगा अन्यथा मुसिबत में फंस सकते हैं।


मिली जानकारी के अनुसार लोगों से नव वर्ष 2021 के आयोजन में एहतियात बरतने की अपील सरकार द्वारा की गई है। वहीं देश के कई राज्य कोरोना गाइडलाइन जारी कर दिया है। लोगांे से घरों में रहने की अपील की गई है। साथ ही कहा गया है कि लोग घर पर ही नये साल का स्वागत करें। किसी भी सार्वजनिक स्थान पर इक्ट्ठा होकर भीड बढ़ाने, कोई भी सामूहिक स्ािान में उत्सव न करने के लिए कहा है। सरकार का कहना है किपूरे देश में कोरोना का कहर अभी बरकरार है।

राजस्थान सरकार ने प्रदेश में नए साल की पुर्व संध्या पर दीपावली की तरह प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से भड़ इकट्ठा करने, पटाखे फोड़ने या होटल आदि सार्वजनिक स्थानों में जाने से बचने के लिए कहा है।
वही तमिलनाडु सरकार ने भी कोरोना के कहर को देखते हुए 31 दिसम्बर 2020 तथा 1 जनवरी 2021 को समुद्र तटों, होटलों तथा कल्बों में न्यू इयर पार्टी करने में प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं महराष्ट्र की सरकार ने भी इसी तरह प्रतिबंध लगाने के निर्देश जारी किये हैं।

कचरे से बनेगा कोयला, कोयले से बनेगी बिजली, इंदौर में एनटीपीसी लगायेगा वेस्ट टू एनर्जी प्लांट

MP : मध्यप्रदेश के बेटी की हरियाणा में रेप के बाद हत्या, शिवराज ने सीएम खट्रटर से कहां, हो सख्त कार्रवाइ

भोपाल : शिवराज कैबिनेट के फैसले से डीजल-पेट्रोल होंगे सस्ते, प्रदेश के लोगों मिलेगी राहत

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *