2021/04/Cyber_cimre1.jpg

Cyber Crime: जन्मदिन पर आईफोन गिफ्ट देने का लालच देकर महिला से 4 करोड़ की ठगी, ट्रांजेक्शन डीटेल्स देख हैरान पुलिस

RewaRiyasat.Com
Manoj Shukla
23 Apr 2021

Cyber Crime:  पुणे। (Pune News) ठगराज ठगी की घटना को अंजाम देने के लिए क्या-क्या हथकण्डे अपनाते हैं यह आम आदमी के समझ से परे हैं। तभी तो लोग ठगों के जाल में आसानी से फंस जाते हैं और अपनी मेहनत की कमाई को गवा बैठते हैं। ठगी का कुछ ऐसा ही मामला पुणे से सामने आ रहा है। जहां एक महिला को ठगराजों ने बर्थडे में आईफोन गिफ्ट देने का लालच देकर उसके खाते से लगभग 4 करोड़ रूपए उड़ा दिए हैं। 

पुलिस ने गुरूवार को मामले की जानकारी देते हुए बताया कि महाराष्ट्र पुणे में एक महिला प्राईवेट कंपनी में सीनियर एक्यूटिव है। जिसे सोशल मीडिया की मदद से आॅन लाइन ठगराजों ने लगभग 3.98 करोड़ रूपए का चूना लगाया है। पुलिस का कहना है कि जांच पर यह सामने आया है कि 9.98 करोड़ की ठगी की राशि कुल 27 खातों में 207 बार ट्रांजेक्शन की गई है। इस पूरे मामले में पुलिस की नींद उड़ी हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। ठगी का शिकार हुई महिला की उम्र 60 वर्ष है और वह एक प्राईवेट कंपनी में कार्यरत है।

ऐसे हुई ठगी का शिकार

साइबर सेल अधिकारी अंकुश चिंतामन की माने तो लगभग सालभर पहले अप्रैल 2020 में महिला को ब्रिटेन के एक शख्स ने फेसबुक पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। महिला ने उस रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर ली। इस दौरान अगले पांच महीनों तक चली चैटिंग में महिला से उस शख्स ने पक्की दोस्ती कर ली। उसका विश्वास जीत लिया। जब महिला का बर्थडे आया तो गिफ्ट के तौर पर उस शख्स ने उसे एक आईफोन भेजा। 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सितम्बर महीने में ठगराज ने दिल्ली हाईवे अड्डे पर लगने वाले सीमा शुल्क के रूप में बड़ी रकम देने को कहा। इस दौरान ठग ने कूरियर एजेंसी व कस्टम अधिकारी बनकर उसे काॅल किया और उसे बताया कि उसका एक गिफ्ट ब्रिटेन से आया है। जिसमें आईफोन, महंगी ज्वेलरी व विदेशी मुद्रा है।

Cyber Crime: जन्मदिन पर आईफोन गिफ्ट देने का लालच देकर महिला से 4 करोड़ की ठगी, ट्रांजेक्शन डीटेल्स देख हैरान पुलिस इसके लिए उसे शुल्क पे करना होगा। इस तरह सितम्बर माह से महिला को अब लगभग 9.98 करोड़ रूपए की ठगी की जा चुकी हैं। जब पूरे मामले में महिला को ठगी एवं धोखाखड़ी का एहसास हुआ तो उसने मामले की शिकायत पुलिस में की। साइबर सेल पुलिस ने आॅन लाइन ठगी के तहत मामला दर्ज करके मामले की जांच कर रही है। 

Also Read- बड़ा हादसा / गंगा में समाई 18 लोगों से भरी पिकअप, 9 के शव मिलें, 7 की तलाश जारी, 2 तैरकर बाहर आएं

SIGN UP FOR A NEWSLETTER