क्रिकेट

IND Vs AUS ODI 2023: पहली बार वनडे मैच की कप्तानी करेंगे हार्दिक पांड्या, जानिए कैसी है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया

IND Vs AUS ODI 2023: पहली बार वनडे मैच की कप्तानी करेंगे हार्दिक पांड्या, जानिए कैसी है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया
x
IND Vs AUS ODI 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंतिम दो टेस्ट मैचों और 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. पहली बार हार्दिक पांड्या को वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई है.

IND Vs AUS ODI 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले अंतिम दो टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. वनडे में पहली बार हार्दिक पांड्या को BCCI ने कप्तानी सौपी है. पांड्या पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा की जगह भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएँगे.

बता दें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से 22 मार्च तक 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है. जिसके पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा शामिल नहीं हो सकेंगे, इस वजह से पहले मैच में हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है.

हार्दिक पंड्या को टी-20 कप्तानी का ही अनुभव

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया को कंगारुओं के खिलाफ 3 वनडे भी खेलने हैं. सीरीज के पहले मैच में हार्दिक पंड्या टीम की कप्तानी करेंगे. रोहित शर्मा फिलहाल पहला मैच नहीं खेलेंगे. सीरीज का पहला वनडे मैच 17 मार्च को मुंबई, दूसरा मुकाबला 19 मार्च को विशाखापट्टनम और आखिरी वनडे 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा.

हार्दिक ने अब तक वनडे में टीम की कप्तानी नहीं की है. उन्होंने अब तक टी-20 में ही टीम इंडिया की कमान संभाली है. अपनी कप्तानी के 11 में से 8 मैचों में उन्होंने टीम को जीत दिलाई. 2 में हार मिली और एक मुकाबला टाई रहा. ​​​​​

वनडे में रवींद्र जडेजा की वापसी

लंबे समय तक चोटिल रहें रवींद्र जडेजा की वापसी ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में हुआ है. अब वे वनडे सीरीज भी खेलेंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे स्क्वाड के लिए बीसीसीआई द्वारा जारी लिस्ट में जडेजा को भी शामिल किया गया है. साथ ही तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की वापसी हुई है. जबकि जसप्रीत बुमराह अब तक फिट नहीं हुए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), आर जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज , उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट.

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा, वनडे सीरीज तिथि और स्थान

  1. पहला - 17 मार्च - मुंबई
  2. दूसरा - 19 मार्च - विज़ाग
  3. तीसरा - 22 मार्च - चेन्नई
Next Story