छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ सरकार ने ' बस्तर स्पेशल फोर्स ' नामक एक विशेष पुलिस इकाई स्थापित करने का निर्णय लिया

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:33 AM GMT
छत्तीसगढ़ सरकार ने  बस्तर स्पेशल फोर्स  नामक एक विशेष पुलिस इकाई स्थापित करने का निर्णय लिया
x
छत्तीसगढ़ सरकार ने ' बस्तर स्पेशल फोर्स ' नामक एक विशेष पुलिस इकाई स्थापित करने का निर्णय लिया सरकार ने ' बस्तर स्पेशल फोर्स ’ पुलिस

छत्तीसगढ़ सरकार ने ' बस्तर स्पेशल फोर्स ' नामक एक विशेष पुलिस इकाई स्थापित करने का निर्णय लिया

छत्तीसगढ़ सरकार ने ' बस्तर स्पेशल फोर्स ’नामक एक विशेष पुलिस इकाई स्थापित करने का निर्णय लिया है जिसमें माओवादियों का मुकाबला करने के लिए बस्तर क्षेत्र के केवल स्थानीय युवकों की भर्ती की जाएगी।

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

यह निर्णय सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में हुई एक समीक्षा बैठक में लिया गया, जिसमें पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू भी उपस्थित थे।

सरकार ने पुलिस मुख्यालय को इस संबंध में एक प्रस्ताव भेजने के लिए कहा है।

“बैठक में, मुख्यमंत्री ने कहा कि माओवाद प्रभावित बस्तर संभाग के दूरदराज के गांवों के युवाओं को इस बल में भर्ती किया जाएगा जो उनके लिए रोजगार के अवसर भी पैदा करेगा।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कठिन भौगोलिक परिस्थितियों और स्थानीय बोलियों से बस्तर क्षेत्र में पुलिस की तैनाती के लिए एक बड़ी चुनौती पैदा होती है, इसलिए अगर स्थानीय युवकों की भर्ती की जाती है तो उन्हें बहुत फायदा होगा।

शीर्ष Bluetooth स्पीकर जिन्हें आप online सस्ते में खरीद सकते है

HORNBULL Men's Leather Wallet and Belt Combo

पुलिस

छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक, डीएम अवस्थी ने एचटी को बताया कि क्षेत्र के माओवाद प्रभावित गांवों से पुलिस बल में जवानों को रोजगार देने का प्रयास किया जा रहा है।

“भर्ती अगले कुछ महीनों में शुरू होगी। अवस्थी ने कहा, हम बस्तर संभाग के सभी सात जिलों के लगभग 1,000 कर्मियों की भर्ती का प्रस्ताव भेजेंगे।

डीजीपी ने आगे कहा कि बल में जिलेवार भर्ती की योजना बनाई गई है।

सैमसंग गैलेक्सी A31 की कीमत घाटी, online मिल रहा है इतने दाम में

“वे नक्सल विरोधी अभियानों सहित सभी पुलिस गतिविधियों में लगे रहेंगे। चूंकि वे इलाके के बारे में अच्छी तरह जानते हैं कि वे हमारे लिए उपयोगी हो सकते हैं।

इससे पहले 2016 में, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने विद्रोह का मुकाबला करने के लिए बस्तरिया बटालियन को उठाया, जिसमें स्थानीय आदिवासियों की भर्ती की गई थी।

हाल ही में बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की सात बटालियनों की तैनाती की मांग की।

छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग के एक अनुमान के अनुसार, बस्तर संभाग के सात जिलों में राज्य और अर्धसैनिक बलों के लगभग 60,000 पुलिसकर्मी तैनात हैं।

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story