आईआईटी-जेईई एडवांस परीक्षा के लिए आकांक्षा आवासीय विद्यालय के 12 छात्र-छात्राएं चयनित

आईआईटी-जेईई एडवांस परीक्षा के लिए आकांक्षा आवासीय विद्यालय के 12 छात्र-छात्राएं चयनित

छत्तीसगढ़

आईआईटी-जेईई एडवांस परीक्षा के लिए आकांक्षा आवासीय विद्यालय के 12 छात्र-छात्राएं चयनित

जिला प्रशासन द्वारा संचालित आकांक्षा आवासीय विद्यालय के 12 छात्र-छात्राओं का चयन आईआईटी-जेईई एडवांस परीक्षा के लिए हुआ है। एनटीए द्वारा घोषित परिणाम के अनुसार चूड़ामणी साहू ने 94.5 प्रतिशत, अजीत यादव ने 93.63 प्रतिशत, शैल कुमारी ने 88.85, योगिता ने 84.13, रूपेश 83.51, उत्तम सिंह राज 83.14, रविशंकर 80.45, मधु रात्रे 77.46, प्रियंका 75.95, दयानंद 75.09, भानकुमारी 71.96 और ओमप्रकाश 46.21 प्रतिशत अंक प्राप्त कर आईआईटी-जेईई एडवांस के लिए पात्र हुए हैं। कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने सभी परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में माओवादियों ने वन रेंजर की हत्या कर दी

            जिला रोजगार अधिकारी सुश्री चारू चित्रा साय ने बताया कि गणित और विज्ञान विषय के कक्षा 11 वीं व 12 वीं के मेधावी विद्यार्थियों को मेडिकल व इंजीनियरिंग जैसे राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए जिला प्रशासन द्वारा आकांक्षा आवासीय विद्यालय का संचालन किया जा रहा है। आवासीय विद्यालय में इस वर्ष गणित विषय में कुल 30 छात्र-छात्राएं अध्यनरत हैं।

प्राकृतिक आपदा प्रभावित परिजनों के लिए 44 लाख रूपए की सहायता राशि स्वीकृत

इसी माह सितंबर मंे आयोजित आईआईटी-जेईई मेन्स परीक्षा में सभी छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। इनमें से 12 छात्र-छात्राओं का चयन आईआईटी-जेईई एडवांस के लिए चयन हुआ है। उल्लेखनीय है कि विगत वर्ष आकांक्षा आवासीय विद्यालय के 04 विद्यार्थियों का चयन एडवांस आईआईटी-जेजेईई परीक्षा के लिए हुआ था। जिनमें से दो छात्र स्वप्निल देंवांगन और प्रदीप सोनवानी एनआईटी रायपुर में अध्ययनरत हैं।

कोरोना के कई मरीज आए सामने, शासन ने घोषित किया कंटेंनमेंट जोन

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments