प्राकृतिक आपदा प्रभावित परिजनों के लिए 44 लाख रूपए की सहायता राशि स्वीकृत

प्राकृतिक आपदा प्रभावित परिजनों के लिए 44 लाख रूपए की सहायता राशि स्वीकृत

छत्तीसगढ़

प्राकृतिक आपदा प्रभावित परिजनों के लिए 44 लाख रूपए की सहायता राशि स्वीकृत

जशपुर जिले के मनोरा तहसील के ग्राम खोखसोबंेजोरा निवासी मानती बाई की पानी में डूबने से मृत्यु हो जाने पर प्रभावित परिजन विनोद राम के लिए 4 लाख की सहायता राशि स्वीकृत की गई है। इसी प्रकार पानी में डूबने से मनोरा विकासखंड के ग्राम मनोरा निवासी गुडरी बाई की मृत्यु हो जाने पर प्रभावित परिजन श्री रतिया राम को 4 लाख, जशपुर तहसील के ग्राम जामटोली निवासी राजू राम की मृत्यु प्रभावित परिजन श्रीमती शिवरात्रि को 4 लाख की सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

कोरोना के कई मरीज आए सामने, शासन ने घोषित किया कंटेंनमेंट जोन

आकाशीय बिजली (गाज) से दुलदुला विकासखंड के ग्राम करडेगा निवासी रामकेश्वर की मृत्य जाने पर मृतक के प्रभावित परिजन महेश राम के लिए 4 लाख, दुलदुला विकासखंड के ग्राम जामपानी निवासी ऐसोबिया की मृत्यु हो जाने पर प्रभावित परिजन श्री बसंत किशोर लकड़ा के लिए 4 लाख, मनोरा तहसील के ग्राम करडीह निवासी छोटन राम की मृत्यु हो जाने पर प्रभावित परिजन जयमुनी के लिए 4 लाख तथा दुलदुला विकासखंड के वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी रामसनेही डडसेना जिला-बलौदाबाजार, तहसील कसडोल की मृत्यु मृतक के निकटतम वारिस मृतक की पत्नी श्रीमती उर्मिला देवी को 4 लाख की सहायता राशि स्वीकृत की गई है। 

वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम भूपेश बघेल ने की रोजगार गारंटी कार्यो की समीक्षा

इसी प्रकार बलौदाबाजार जिले के में प्राकृतिक आपदा से पीड़ित जिले की चार परिवारों के लिये 16 लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम खपराडीह तहसील भाटापारा निवासी संगीता के पति गोपाल धुव्र का तालाब के पानी में डूबने, ग्राम चोरेंगा तहसील सिमगा निवासी मनहरण वर्मा, ग्राम पंडरिया तहसील बलौदाबाजार निवासी धरमीन बाई बेवा, ग्राम कोयदा तहसील बलौदाबाजार निवासी तुलसी  बाई साहू को उनके पति रामसाय साहू की कुँए में डूबने से मृत्यु होने पर आर्थिक सहायता स्वीकृत की गयी हैं।

NMDC के CMD ने की CM बघेल से मुलाक़ात, मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 10 करोड़

[signoff]