चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अमिताभ की आवाज में बोला कुछ ऐसा कि मच गया हड़कंप

छिंदवाड़ा में 4100 करोड़ रूपए का घोटाला, 450 कराेड़ का भुगतान 20 दिन में हुआ

छत्तीसगढ़

छिंदवाड़ा में 4100 करोड़ रूपए का घोटाला, 450 कराेड़ का भुगतान 20 दिन में हुआ

भोपाल. छिंदवाड़ा में 4100 करोड़ रु. की सिंचाई कॉम्प्लेक्स परियोजना का काम अटक गया है। कांग्रेस सरकार में मंजूर हुए इस प्रोजेक्ट का रिकॉर्ड राज्य शासन ने बुलवाया है। इसमें 20 दिन के भीतर 450 करोड़ रु. के भुगतान को जांच के दायरे में लिया गया है। इससे जुड़ी फाइलों की समीक्षा के बाद ही प्रोजेक्ट पर आगे काम शुरू हो पाएगा। 

मध्यप्रदेश: इस दिन से दौड़ेगी बसे, सरकार ने तैयार किया खाका, पढ़िए

कमलनाथ सरकार के अंतिम छह महीने के सभी फैसलों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीन मंत्रियों का मंत्रिमंडल समूह गठित किया है। इसी कमेटी ने सिंचाई कॉम्प्लेक्स परियोजना से जुड़े सभी आदेश, टेंडर और भुगतान से जुड़ी फाइलें तलब कर ली हैं।

MP: ज्यादा बिल की शिकायत पर बिजली विभाग का चौका देने वाला जवाब, हड़कंप मचा

इस मामले में छिंदवाड़ा भाजपा के जिलाध्यक्ष विवेक साहू ने शिकायत की थी। परियोजना में 20 फरवरी 2020 से 15 मार्च 2020 के बीच 450 करोड़ रु. से ज्यादा के भुगतान की जांच की मांग की गई है। साहू ने शिकायत में कहा है कि हजारों हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण होना है। जब अधिग्रहण नहीं हो पाया है तो करोड़ों का भुगतान पहले क्यों कर दिया गया। जलसंसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने बताया कि छिंदवाड़ा सिंचाई कॉम्प्लेक्स परियोजना की शिकायत मिली है। कमेटी ने फाइलें बुलवाई हैं, जिसकी जांच होगी।

REWA में किसानो का 160 करोड़ का भुगतान बाकी, अब होगा ये…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments