छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में साय सरकार का शपथग्रहण 13 दिसंबर को: कैबिनेट बनते ही सबसे पहले ये काम करेंगे CM विष्णुदेव साय, शपथ ग्रहण में पीएम मोदी हो सकते हैं शामिल

छत्तीसगढ़ में साय सरकार का शपथग्रहण 13 दिसंबर को: कैबिनेट बनते ही सबसे पहले ये काम करेंगे CM विष्णुदेव साय, शपथ ग्रहण में पीएम मोदी हो सकते हैं शामिल
x
छत्तीसगढ़ में साय सरकार का शपथग्रहण 13 दिसंबर को होगा। राज्य में दो डिप्टी सीएम भी बनाए गए हैं। शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह शामिल हो सकते हैं।

छत्तीसगढ़ के नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों ने कुनकुरी विधायक विष्णुदेव साय को विधायक दल का नेता चुना है और रविवार शाम उनके नाम के आगे सीएम होने की मुहर लग गई। जबकि राज्य में दो डिप्टी सीएम भी बनाए गए हैं। अरुण साव और विजय शर्मा को डिप्टी सीएम बनाया गया है। 13 दिसंबर को राज्य की साय सरकार का शपथग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के शामिल होने की संभावना है।

विष्णु देव साय राज्य के बड़े आदिवासी फेस हैं। सीएम पद पर नाम में मुहर लगने के बाद विष्णु देव साय ने अपनी प्राथमिकताएँ बताई। साय ने कहा कि जैसे ही कैबिनेट का गठन होता है, सबसे पहले आवास योजना के हितग्राहियों के लिए 18 लाख आवास स्वीकृत करना है।

सीएम साय ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ सबका विश्वास के लिए काम करूंगा। छत्तीसगढ़ की जनता से किए गए वादे पूरे करूंगा।

नाम पर मुहर लगने के बाद विष्णुदेव साय राजभवन पहुंचे और राज्यपाल से मुलाक़ात की। साथ ही सरकार बनाने का दावा पेश किया। हाल ही में विधानसभा चुनाव का परिणाम आया है, जिसमें छत्तीसगढ़ में 90 में से 54 विधानसभा सीटों में भाजपा के विधायक जीतकर आए हैं।

छत्तीसगढ़ में 13 दिसंबर को नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह

भाजपा विधायक दल के नेता विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचन्दन ने रविवार शाम सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था। राज्य की साय सरकार का शपथ ग्रहण सामारोह 13 दिसंबर को होगा। समारोह में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के शामिल होने की भी संभावना है।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story