बिज़नेस

AC में सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे ने दिया सबसे बड़ा झटका, खबर पढ़ चौक जाएंगे आप...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:34 AM GMT
AC में सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे ने दिया सबसे बड़ा झटका, खबर पढ़ चौक जाएंगे आप...
x
AC में सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे ने दिया सबसे बड़ा झटका, खबर पढ़ चौक जाएंगे आप...नई दिल्ली रेलवे  मंत्रालय द्वारा यात्रियों के लिए बुरी

AC में सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे ने दिया सबसे बड़ा झटका, खबर पढ़ चौक जाएंगे आप...

नई दिल्ली (विपिन तिवारी ) . रेलवे मंत्रालय द्वारा यात्रियों के लिए बुरी खबर है।अब ट्रेन में सफ़र करना हो जाएगा और महंगा. दरअसल रेलवे कई बड़े स्टेशनों पर यूजर फीस वसूलने की तैयारी कर रही है. यह ट्रेन टिकट का हिस्सा होगा. TOI में छपी रिपोर्ट के अनुसार AC कोच में यात्रा करने वालों को ज्यादा यूजर फीस चुकानी होगी. एसी1 में यात्रा करने वालों को 30 रुपये यूजर फीस के तौर पर देने पड़ सकते हैं. एसी2 और एसी3 में यात्रा करने वालों के लिए यूजर फीस कम होगी जबकि स्लीपर क्लास के यात्रियों के लिए मामूली होगी.

यात्रियों से मिनिमम यूजर फीस वसूली जाए या नहीं?

TOI कि रिपोर्ट के मुताबिक मिनिमम यूजर फीस 10 रुपये होगी. रेल मंत्रालय इस बारे में एक प्रपोजल पर काम कर रहा है जिसे जल्दी ही मंजूरी के लिए कैबिनेट में रखा जाएगा. सूत्रों के मुताबिक इस बात पर चर्चा चल रही है कि क्या गैर आरक्षित श्रेणी और उपनगरीय रेल यात्रियों से मिनिमम यूजर फीस वसूली जाए या उन्हें इससे मुक्त रखा जाए.

IPL 2020 : इस सीजन में पहली बार विराट-रोहित होंगे आमने सामने, जानिए कैसा रहा है MI के खिलाफ RCB का प्रदर्शन…

रेल मंत्रालय कैबिनेट की मंजूरी के लिए जो प्रपोजल बना रहा है, उसके मुताबिक यात्रा करने के बाद भी यात्री को यूजर फीस देनी होगी. साथ ही अगर आप किसी को छोड़ने या लेने रेलवे स्टेशन गए हैं तो आपको प्लेटफॉर्म टिकट के अलावा विजिटर फीस भी चुकानी पड़ सकती है.

यूजर फीस से कई कंपनियों को होगा फायदा

रेलवे बोर्ड के सीईओ और चेयरमैन वीके यादव ने हाल में कहा था कि यूजर फीस से आम यात्रियों को परेशानी नहीं होगी. यूजर फीस के बारे में अगले महीने अधिसूचना जारी हो सकती है. रेलवे ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के पुनर्विकास के लिए निजी कंपनियों से बोली स्वीकार करने की अंतिम तिथि 6 नवंबर तय की है. यूजर फीस कई कंपनियों के लिए एक तरह से रेवेन्यू की गारंटी होगा.

UPSC प्रीलिम्स 2020: UPSC ने SC को कहा अब प्रीलिम्स स्थगित करना असंभव

OnePlus 7T Pro की भारत में कीमत 4,000 रुपये कम हुई ,पढ़िए पूरी खबर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Next Story
Share it