IPL जानिए कैसा रहा है MI के खिलाफ RCB का प्रदर्शन...

IPL 2020 : इस सीजन में पहली बार विराट-रोहित होंगे आमने सामने, जानिए कैसा रहा है MI के खिलाफ RCB का प्रदर्शन…

खेल राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

IPL 2020 : MI Vs RCB | Day – Monday |

IPL के 13वे संस्करण में आज पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एवं उपकप्तान रोहित शर्मा आमने सामने होंगे. दोनों ही एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं. विराट RCB (Royal Challengers Bangalore) की कमान सम्हाल रहें हैं जबकि रोहित 4 बार IPL का टाइटल जीतने वाली MI (Mumbai Indians) की कप्तानी कर रहें हैं.

MI Vs RCB का प्रदर्शन

RCB के खिलाफ MI हमेशा से हावी रही है. विराट की टीम के खिलाफ रोहित की MI का सक्सेस रेट 66.66 है. दोनों टीमें हेड तो हेड 27 मैच एक दुसरे के विरुद्ध खेलें हैं. जिनमें से 18 मैचों में मुंबई इंडियंस हावी रही, जबकि 9 मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई को शिकस्त दी. दोनों ही काफी बैलेंस्ड टीमें हैं. परन्तु मुंबई के पास बोलिंग के बेहतर विकल्प हैं. मुंबई में बूमहराह हैं, जिन्होंने अपने खेल से दुनिया भर को प्रभावित किया है, जबकि बैंगलोर में चहल ने बोलिंग में अपना परचम लहराया है.

क्या है ग्राउंड रिपोर्ट

IPL के 13वें संस्करण का 10वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और मुंबई इंडियंस के बीच आज दुबई में खेला जाएगा. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले आज के इस मुकाबले में अपनी टीम को जीत दिलाने का दारोमदार गेंदबाजों पर होगा. इस सीजन में अब तक यहां 4 मैच खेले गए हैं. चारों मैचों में यहां कोई भी टीम चेज नहीं कर पाई है. दिल्ली-पंजाब के बीच खेला गया मुकाबला जरूर सुपर ओवर तक गया था, लेकिन इस मैच में भी पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम दिल्ली ही जीती थी. इस ग्राउंड में बल्लेबाजों आसान होगी, जबकि बोलिंग में स्पिनरों को काफी मदद मिल सकती है.

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 61
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 34
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 26
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 144
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 122

5 हजारी बनने से 10 रन दूर हैं रोहित

इधर, आज मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा IPL में 5 हजार रन बनाने से महज 10 रन दूर हैं. वे 190 मैचों में 31.78 की औसत से 4990 रन बना चुके हैं. अब तक केवल दो बल्लेबाज ही आईपीएल में 5000 से ज्यादा रन बना सके हैं. कोहली ने 178 मैचों में 37.68 की औसत से 5426 रन बनाए हैं. रैना के 193 मैचों में 33.34 की औसत से 5368 रन हैं.

मयंक अग्रवाल ने आईपीएल इतिहास में एक भारतीय द्वारा दूसरा सबसे तेज शतक जड़ा

दोनों टीम के महंगे खिलाड़ी

मुंबई में कप्तान रोहित शर्मा सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. टीम उन्हें एक सीजन का 15 करोड़ रुपए देगी. उनके बाद टीम में हार्दिक पंड्या का नंबर आता है, उन्हें सीजन के 11 करोड़ रुपए मिलेंगे. वहीं आरसीबी में कप्तान कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. टीम उन्हें एक सीजन के 17 करोड़ रुपए देगी. उनके बाद टीम में एबी डिविलियर्स का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे.

मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार खिताब जीता

आईपीएल इतिहास में मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार (2019, 2017, 2015, 2013) खिताब जीता है. पिछली बार उसने फाइनल में चेन्नई को 1 रन से हराया था. मुंबई ने अब तक 5 बार फाइनल खेला है. वहीं, बेंगलुरु ने अब तक 3 बार फाइनल (2009, 2011, 16) खेला और तीनों बार खिताब नहीं जीत सकी.

हेड-टु-हेड

आईपीएल में मुंबई और बेंगलुरु के बीच मुंबई टीम का ही पलड़ा भारी रहा है. दोनों के बीच अब तक 27 मुकाबले खेले गए. मुंबई ने 18 और बेंगलुरु ने 9 मैच जीते हैं. पिछले सीजन में बेंगलुरु एक बार भी मुंबई को नहीं हरा पाई थी.

संभावित टीम 

MI के खिलाफ RCB

Anushka Sharma के पहले इस एक्ट्रेस के प्यार में पागल थे Virat Kohli, फिर एक्ट्रेस ने दिया ऐसा धोखा की सुनकर लगेगा अजीब…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: 

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Tagged