बिज़नेस

LIC IPO Last Date: LIC का IPO लेने के लिए सिर्फ आज भर का मौका है, जल्दी करें

LIC IPO Last Date: LIC का IPO लेने के लिए सिर्फ आज भर का मौका है, जल्दी करें
x
LIC IPO Allotment Date: 9 मई यानी सोमवार को LIC IPO की ऑफरिंग बंद हो जाएगी

LIC IPO Listing Date: देश का सबसे बड़ा इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग मतलब LIC का IPO सोमवार को क्लोज़ हो जाएगा, अगर आपको भी LIC का शेयरहोल्डर बनना है तो यह आखिरी मौका है. 4 मई से मार्केट में लॉन्च हुए LIC IPO को लेने के लिए अबतक दो गुना से ज़्यादा सब्सक्रिप्शन हो चुका है. 9 मई की शाम 5 बजे तक IPO लेने के लिए आप सब्स्क्राइब कर सकते हैं.

लोगों को LIC IPO में दिख रहा बड़ा मुनाफा

9 सोमवार दोपहर तक LIC IPO लेने के लिए दो गुना से ज़्यादा सब्सक्रिप्शन हो चुका है. अबतक 16 करोड़ 20 लाख 78 हज़ार 062 शेयरों की होल्डिंग के लिए 30 करोड़ से ज़्यादा शेयर के लिए बोलिया लग गई हैं. सबसे ज़्यादा बोली उन लोगों ने लगाई है जो आरक्षित कैटेगरी हैं, यानी LIC के पॉलिसी होल्डर्स हैं. पॉलिसी होल्डर्स ने अबतक 3.79 गुना ज़्यादा बोली लगाई है जबकि सभी रिज़र्व कैटेगरी के इन्वेस्टर्स की बात करें तो आरक्षित कोटे से 5 गुना ज़्यादा का सब्स्क्राइब हो चुका है. ऐसे में उन लोगों को IPO मिलना मुश्किल हो सकता है जिन्होंने सिंगल लॉट के लिए अप्लीकेशन दिया है.

LIC IPO News In Hindi

LIC IPO Share Allotment Date

9 मई को IPO बंद होगा और ठीक 2 दिन बाद 12 मई को LIC IPO के शेयर का अलॉटमेंट होगा, तब ये पता चल जाएगा कि सब्सक्रिप्शन करने वाले को IPO मिला या नहीं

LIC IPO Refund Process Date

12 मई को शेयर अलॉट होंगे और एक दिन बाद 13 मई को उनका पैसा वापस लौटा दिया जाएगा जिन्हे IPO अलॉट नहीं हुए हैं. ये पैसा बैंक खाते या डीमेट अकाउंट में ट्रांसफर होगा

LIC IPO De Mat Share Credit Date:

16 मई को डीमेट अकाउंट में LIC के शेयर क्रेडिट हो जाएंगे

LIC IPO Listing Date:

17 मई को लिस्टिंग शुरू होगी और पता चलेगा कि कंपनी के शेयर कितना ऊपर तक बढ़ सकते हैं. ऐसा कहना है कि लिस्टिंग के दौरान की शेयर वैल्यू दोगुनी हो सकती है.

LIC IPO के बारे में अधिक जानने के लिए इस लिंक में क्लिक करें


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story