बिज़नेस

HDFC बैंक में है अगर आपका Credit Card तो जरूरी है ये खबर, फायदा उठा रहे SBI, ICICI, AXIS बैंक

HDFC बैंक में है अगर आपका Credit Card तो जरूरी है ये खबर, फायदा उठा रहे SBI, ICICI, AXIS बैंक
x
इन दिनों बैंको में आ रही ऑनलाइन पेमेंट गड़बड़ी के कारण RBI ने HDFC बैंक ने नए कार्ड जारी करने से मना कर दिया है. वही SBI, ICICI, AXIS बैंको को तेजी से फायदा मिल रहा है. ..RBI ने एक गाइडलाइन जारी किया है. जिसमे उसने सीधी तौर पर HDFC बैंक को चेतावनी देते हुए कहा है की अब HDFC बैंक के लिए RBI कोई भी क्रेडिट कार्ड जारी नहीं करेगा। इसके सिर्फ एक कारण है ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर तकनीकी गड़बड़ी की लगातार मिल रही शिकायतों के वजह से RBI ने HDFC बैंक पर पाबंदी लगा दी है. 

इन दिनों बैंको में आ रही ऑनलाइन पेमेंट गड़बड़ी के कारण RBI ने HDFC बैंक ने नए कार्ड जारी करने से मना कर दिया है. वही SBI, ICICI, AXIS बैंको को तेजी से फायदा मिल रहा है.

RBI ने एक गाइडलाइन जारी किया है. जिसमे उसने सीधी तौर पर HDFC बैंक को चेतावनी देते हुए कहा है की अब HDFC बैंक के लिए RBI कोई भी क्रेडिट कार्ड जारी नहीं करेगा। इसके सिर्फ एक कारण है ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर तकनीकी गड़बड़ी की लगातार मिल रही शिकायतों के वजह से RBI ने HDFC बैंक पर पाबंदी लगा दी है.

इन्हे मिलेगा फायदा

HDFC बैंक में क्रेडिट कार्ड में लग रही पाबंदियों के कारण आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक को सबसे ज्यादा फायदा मिल रहा है. आपको बता दे की HDFC बैंक में पाबंदी लगने के कारण सभी बैंको को फायदा मिल रहा है. और तेजी से क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को दिए जा रहे है. बता दे की 2021 में ICICI बैंक ने 3 फीसदी बढ़ोत्तरी की है.

आम आदमी के लिए सबसे बड़ी खबर, मुफ्त में मिलेगा 50 लीटर Petrol, बस करना होगा ये काम

SBI और AXIS BANK को भी मिल रहा फायदा

HDFC बैंक में लगी पाबंदी के कारण SBI और AXIS BANK को भी फायदा मिल रहा है. इस बीच SBI और AXIS BANK ने 3 से 4 प्रतिशत तक बढ़ोत्तरी की है.

Next Story