बिज़नेस

आम आदमी के लिए सबसे बड़ी खबर, मुफ्त में मिलेगा 50 लीटर Petrol, बस करना होगा ये काम

आम आदमी के लिए सबसे बड़ी खबर, मुफ्त में मिलेगा 50 लीटर Petrol, बस करना होगा ये काम
x
आम आदमी के लिए सबसे बड़ी खबर, मुफ्त में मिलेगा 50 लीटर Petrol, बस करना होगा ये काम..नई दिल्ली। डीजल-पेट्रोल (Diesel-Petrol) के दाम किस तरह से आसमान छू रहे हैं। यह तो जग जाहिर हैं। आए दिन आम लोग पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel)खरीदने के लिए अपनी जेबें ढीली करते हैं। आज के समय में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के बिना शायद ही किसी का गुजारा हो। क्योंकि आज हर एक व्यक्ति के पास वाहन  उपलब्ध हैं। लिहाजा इन वाहनों की सवारी करना अब काफी महंगा है।

आम आदमी के लिए सबसे बड़ी खबर, मुफ्त में मिलेगा 50 लीटर Petrol, बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली। डीजल-पेट्रोल (Diesel-Petrol) के दाम किस तरह से आसमान छू रहे हैं। यह तो जग जाहिर हैं। आए दिन आम लोग पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel)खरीदने के लिए अपनी जेबें ढीली करते हैं। आज के समय में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के बिना शायद ही किसी का गुजारा हो। क्योंकि आज हर एक व्यक्ति के पास वाहन उपलब्ध हैं। लिहाजा इन वाहनों की सवारी करना अब काफी महंगा है।

ऐसे में हम आपको एक बेहद ही अच्छी खबर देने जा रहे हैं। इस खबर के माध्यम से आपको कुछ प्रोसेस को फालो करना होगा। अगर आप इन प्रोसेस को फालो करते हैं आप फ्री में 50 लीटर तक डीजल व पेट्रोल पा सकते हैं। तो चलिए जानते आखिर आपको 50 लीटर पेट्रोल व डीजल के लिए क्या काम करना होगा।

दरअसल बैंक अपने उपभोक्ताओं के लिए एक खास क्रेडिट कार्ड जारी करते हैं। इन कार्डो की मदद से लोगों को पेट्रोल एवं डीजल की खरीदी पर काफी फायदे होते हैं। यह फायदें बैंक एवं आॅयल कंपनियों के बीच अनुबंध के तहत कुछ चुनिंदा ग्राहकों को दिए जाते हैं।

PNB ने अपने ग्राहकों को किया अलर्ट, कहा-बात मान लो वरना होगा पछतावा

50 लीटर ईधन

मार्केट में कई ऐसे बैंक है जो अपने ग्राहकों को इस तरह का क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराते हैं। उदाहरण के लिए इंडियन ऑयल एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड (HDFC Credit Card) को ही ले लीजिए। इस कार्ड की मदद से आप सालाना 50 लीटर तक मुक्त में पेट्रोल की खरीदी कर सकते हैं। जिसकी जानकारी बैंक की वेबसाइट में मेंशन की गई है। आप इस क्रेडिट कार्ड के जरिए जितनी बार पेट्रोल की खरीदी करेंगे आपको उतनी बार कुछ प्वाइंट मिलेंगे। इसके अलावा ईधन पर लगने वाले सरचार्ज में भी आपको 1 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इस कार्ड की मदद से आपको कम से कम 400 रूपए का पेट्रोल या डीजल खरीदना होगा। जिसमें आपको अधिकतम 250 रूपए कैशबैक मिल सकता है।

ऐसे भी मिलेगा लाभ

को बैंडेड कार्ड के सभी फायदें उठाने के लिए आपको एक ही कंपनी से जुड़े रहना होगा। इस कार्ड की मदद से आप जितनी बार पेट्रोल या डीजल की खरीदी करेंगे आपको उतनी बार रिवार्ड मिलेंगे। कई कार्डो में इन रिवार्ड प्वाइंटों को कैश कराकर ईधन भराने का मौका मिलता है। खबरों की माने तो ज्यादातर बैंडेड कार्ड ज्वानिंग के लिए फीस भी देना पड़ता है। तय कार्डो में तय लिमिट से ज्यादा ईधन का उपयोग किया जाता है तो उन्हें फीस में भी छूट दी जाती है। इसी तरह बीपीसीएल एसबीआई कार्ड ऑक्टेन यूजर (BPCL SBI Card Octane User) सालभर में अगर दो लाख से ज्यादा खर्च करता है तो उसे फीस में छूट दी जाती है।

यह भी मिलते है फायदे

इन प्रीमियम कार्डो की मदद से एयरपोर्ट, रेस्टोरेंट, शाॅपिंग माॅल आदि में खरीदी करने पर रिवार्ड दिए जाते हैं। इसके अलावा भारत गैस, लुब्रिकेंट्स, बीपीसीएल फ्यूल में 100 रूपए की खरीदी पर 25 अंक रिवार्ड मिलते हैं

कार्डो पर एक नजर

इस तरह के क्रेडिट कार्डो को कई बैंकों द्वारा जारी किया जाता है। जिसमें इंडियन आयल एचडीएफसी बैंक कार्ड (Indian Oil HDFC Bank Card), इंडियन ऑयल एक्सिस बैंक कार्ड (Indian Oil Axis Bank Card), बीपीसीएल एसबीआई कार्ड ऑक्टेन (BPCL SBI Card Octane), इंडियन ऑयल सिटी बैंक क्रेडिट कार्ड (Indian Oil City Bank Credit Card), आईसीआईसीआई बैंक एचपीसीएल प्लेटिनम क्रेडिट (ICICI Bank HPCL Platinum Credit) कार्ड शामिल हैं।

ऐसे में अगर आप इन बैंकों के उपभोक्ताओं को इस कार्ड के उपभोक्ता बनकर आप भी डीजल व पेट्रोल की खरीदी करके लाभ उठा सकते हैं। वैसे ये कार्ड डीजल-पेट्रोल (Diesel-Petrol) के अलावा कई अन्य जगह भी बेहद काम के होंगे। खबरों की माने तो इन कार्डो की मदद से खरीदी पर आपको रिवार्ड मिलेंगे। जिसे आप बाद में कैश करा सकते हैं। इन कार्डो को इशू कराने के लिए आप अपने बैंक प्रबंधन से विस्तृत जानकारी के लिए संपर्क कर सकते हैं।

Next Story