बिज़नेस

PNB ने अपने ग्राहकों को किया अलर्ट, कहा-बात मान लो वरना होगा पछतावा

PNB ने अपने ग्राहकों को किया अलर्ट, कहा-बात मान लो वरना होगा पछतावा
x
PNB ने अपने ग्राहकों को किया अलर्ट, कहा-बात मान लो वरना होगा पछतावा ..PNB-Punjab National Bank : देश में बढ़ रहे कोरोना के बीच देश के बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने अपने ग्राहकों को कुछ नई चीज़ बताने जा रही है. जिसे आपको पढ़ना बहुत ही जरूरी है. 

PNB ने अपने ग्राहकों को किया अलर्ट, कहा-बात मान लो वरना होगा पछतावा

PNB-Punjab National Bank : देश में बढ़ रहे कोरोना के बीच देश के बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने अपने ग्राहकों को कुछ नई चीज़ बताने जा रही है. जिसे आपको पढ़ना बहुत ही जरूरी है.

साइबर क्राइम में तेजी

देश में बढ़ रहे साइबर क्राइम (Cyber Crime) को लेकर पंजाब नेशनल बैंक ((Punjab National Bank) ने अपने ग्राहकों को बताया की लोग साइबर अपराधियों के पकड़ में इसलिए आ जाते है क्योकि उन्हें कम जानकारी होती है. ऐसे में एक बार आपको बैंक की ये बात ध्यान रखना चाहिए।

सतर्क रहे

इंटरनेट की बढ़ती दुनिया में अब बैंक आपको घर बैठे इतनी सुविधा दे रहा है की आपको खुद भरोसा नहीं होगा की आप कौन सी स्कीम ले ले. यहाँ तक की अब बैंक आपके घर तक पहुंचने में तनिक भी देरी नहीं करता है. अकाउंट से ट्रांसफर अब सेकंडो में हो जाता है. ऑनलाइन की दुनिया में साइबर क्राइम (cyber fraud) बढ़ता जा रहा है. ऐसे में आप अपने आपको सतर्क रखे.

Bank Holidays April 2021 : 10 से 16 अप्रैल के बीच सिर्फ इस दिन खुले रहेंगे बैंक

ये दी चेतावनी

बैंक ने कहा की साइबर अपराधी हमारे पैसो को गायब करने के अनेक तरीके अपना रहे है. यही नहीं वो अनेक तरह के प्रलोभन भी दे रहे है. ऐसे में बैंक का नाम लेकर वो हमे भरोसा देते है. इसके बाद हमारे अकाउंट से पैसे गायब कर देते है. फ्रॉड से बचने के लिए बैंक ने कहा की अपना डेबिट कार्ड (Debit Card) और क्रेडिट कार्ड (Credit Card) के नंबर किसी को न दे और न हो किसी को OTP न दे. ग्राहकों के लिए खुद PNB ने ट्वीट करके ये सभी बाते बताया है.

Next Story