बिज़नेस

Elon Musk ने पुणे में लीज पर ली जमीन, यहां TESLA का ऑफिस बनेगा, रेंट जानकर दंग रह जाएंगे

Elon Musk ने पुणे में लीज पर ली जमीन, यहां TESLA का ऑफिस बनेगा, रेंट जानकर दंग रह जाएंगे
x
TESLA Took Land On Lease In Pune: एलन मस्क की EV कंपनी TESLA ने पुणे में 5 साल के लिए जमीन लीज पर ली है

Tesla Pune Office: भारत में जल्द एलन मस्क अपनी EV कंपनी टेस्ला का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट (Tesla Plant India) स्थापित करने जा रहे हैं. कई बार टेस्ला की टीम इसी सिलसिले में इंडिया आई है और सरकारी अधिकारीयों से मिली भी है. अब जानकारी सामने आई है कि Elon Musk की Tesla ने महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक बड़ी सी जमीन लीज पर ली है.

टेस्ला ने पुणे में लीज पर ली जमीन

ET Now की रिपोर्ट के मुताबिक Tesla ने Pune में 5 साल की लीज पर एक जमीन ली है. यह जमीन Tesla Office Pune के लिए ली गई है. बताया गया है कि कंपनी ने पुणे के मार्केट एरिया Panchshil Business Park जो की विमान नगर में है यहीं 5850 स्वायर फ़ीट जमीन अगले 5 सालों की लीज में उठाई है. यहां Tesla Indian Subsidiary और Tesla Motor And Energy का ऑफिस सेटअप होगा

टेस्ला पुणे में जमीन के लिए कितना रेंट दे रही

How much rent is Tesla paying for land in Pune: बताया गया है कि जमीन का अग्रीमेंट 26 जुलाई को हुआ है. टेस्ला इस जमीन के बदले हर महीने 11.65 लाख रुपए रेंट देगी। टेस्ला ने जमीन 5 साल के लिए ली है लेकिन इसका लॉक इन पीरियड 3 साल का है. यानी टेस्ला अगर इस जमीन को छोड़ना भी चाहे तो तीन साल से पहले ऐसा नहीं कर सकती है.

पुणे में Tesla का जमीन लीज पर लेना इसी तरफ इशारा करता है कि कंपनी भारत में अपना कारोबार शुरू करने के लिए गंभीर है. पुणे टेस्ला प्लांट के लिए अस्थाई बेस हो सकता है.

इंडिया में टेस्ला की गाड़ियां कितने में बिकेंगी? जानने के लिए यहां क्लिक करें


Next Story