ऑटो

Tesla Plant In India: भारत में 20 लाख रुपए से शुरू होगी Tesla Car! Elon Musk सप्लाई चेन शुरू करना चाहते हैं

Tesla Plant In India: भारत में 20 लाख रुपए से शुरू होगी Tesla Car! Elon Musk सप्लाई चेन शुरू करना चाहते हैं
x
Tesla Car in India from 20 lakh rupees: भारत में सप्लाई चेन स्थापित करना चाहती है TESLA

Tesla Plant In India: अरबपति एलन मस्क की इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी TESLA ने भारत में टेस्ला मैन्युफैक्चरिंग प्लांट (Tesla Manufacturing Plant India) स्थापित करने के लिए सरकार से बातचीत शुरू कर दी है. The Electronic Times के अनुसार TESLA ने भारत में खुद की इलेक्ट्रॉनिक सप्लाई चेन स्थापित करने और टैक्स में थोड़ी छूट देने के लिए चर्चा की है.

भारत सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि TESLA India में अपनी सप्लाई चेन इको सिस्टम लाना चाहती है. सरकार ने कंपनी को देश की मौजूदा ऑटो कम्पोनेंट्स सप्लाई चेन का मूल्यांकन करने के लिए कहा है. भारत सरकार ने टेस्ला को अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए भारतीय इको सिस्टम का इस्तेमाल करने की अपील की है.

टेस्ला ने भारत सरकार द्वारा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित के लिए मिलने वाली प्रोत्साहन के बारे में जानकरी ली है. दिल्ली में हुई सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स की बैठक में टेस्ला ने कहा है कि वह खुद के सप्लायर्स को भारत लाना चाहेगी

भारत में टेस्ला कार की कीमत

Tesla Car Base Price In India: The Writers के अनुसार भारत में टेस्ला मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में बनने वाली इलेक्ट्रिक गाड़ियों को किफायती बनाया जाएगा। क्योंकी भारत सरकार EV को बढ़ावा देना चाहती है और इसके लिए गाड़ियों का कम कीमत में मिलना भी जरूरी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में बिकने वाली सबसे सस्ती टेस्ला कार की कीमत सिर्फ 20 लाख रुपए होगी। अमेरिका में सबसे सस्ती टेस्ला लगभग 35 लाख रुपए में मिलती है.

टेस्ला प्लांट इंडिया

The Writers के मुताबिक Elon Musk भारत में 5 लाख इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाले प्लांट को स्थापित करना चाहते हैं. हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर प्लांट की क्षमता और गाड़ियों की कीमतों के बारे में कुछ नहीं कहा है.

पिछले महीने पीएम मोदी यूएस टूर में गए थे, जहां उनकी मुलाकात एलन मस्क से हुई थी. इस मीटिंग के बाद ही एलन मस्क ने इंडिया में टेस्ला प्लांट स्थापित करने की बात कही थी.

Next Story