बिज़नेस

कोरोना वैक्सीन लगवाने वालो को खास ऑफर दे रहा Central Bank of India, पढ़ ले कही हाँथ से निकल न जाएं

कोरोना वैक्सीन लगवाने वालो को खास ऑफर दे रहा Central Bank of India, पढ़ ले कही हाँथ से निकल न जाएं
x
कोरोना वैक्सीन लगवाने वालो को खास ऑफर दे रहा Central Bank of India, पढ़ ले कही हाँथ से निकल न जाएं..देश में फ़ैल रहे कोरोना वायरस के बीच अब सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) ने भी अपने कदम आगे बढ़ा लिए है. बैंक ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने वालो पर एक शानदार ऑफर रखा है. जिसे जानकर आपको ख़ुशी होगी। देशभर में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) अपना पैर पसार रही है। आए दिन इस वायरस की चपेट में लोग आ रहे हैं। सरकारें लगातार लोगों से सोशल डिस्टेसिंग बनाने, मास्क पहनने, सेनेटाइजर करने एवं अपनी बारी आने पर वैक्सीन लगवाने की बात कह रही हैं। इसी कड़ी में अब कोरोना की वैक्सीन लगवाने वालों को प्रोत्साहित करने के लिए सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) ने एक जर्बदस्त आफर निकाला हैं। इस ऑफर  का लाभ उन्हीं लोगों को मिलेगा जिन्होंने कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाई हैं। तो चलिए जानते हैं सरकारी बैंक द्वारा कोरोना का टीका लगवाने वालों को क्या खास तोहफा दे रही हैं।

देश में फ़ैल रहे कोरोना वायरस के बीच अब सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) ने भी अपने कदम आगे बढ़ा लिए है. बैंक ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने वालो पर एक शानदार ऑफर रखा है. जिसे जानकर आपको ख़ुशी होगी।

देशभर में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) अपना पैर पसार रही है। आए दिन इस वायरस की चपेट में लोग आ रहे हैं। सरकारें लगातार लोगों से सोशल डिस्टेसिंग बनाने, मास्क पहनने, सेनेटाइजर करने एवं अपनी बारी आने पर वैक्सीन लगवाने की बात कह रही हैं। इसी कड़ी में अब कोरोना की वैक्सीन लगवाने वालों को प्रोत्साहित करने के लिए सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) ने एक जर्बदस्त आफर निकाला हैं। इस ऑफर का लाभ उन्हीं लोगों को मिलेगा जिन्होंने कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाई हैं। तो चलिए जानते हैं सरकारी बैंक द्वारा कोरोना का टीका लगवाने वालों को क्या खास तोहफा दे रही हैं।

बैंक ने दिया यह तोहफा

कोरोना की वैक्सीन लगवाने वालों को प्रोत्साहित करने व इस वैक्सीन को लगवाने (Corona Vaccine) के प्रेरित करने के उद्देश्य से बैंक ने एक खास स्क्रीम निकाली हैं। इस स्क्रीम का नाम इम्युन इंडिया डिपाॅजिट स्कीम (Immune India Deposit Scheme) हैं। इस स्कीम के तहत बैंक कोरोना की वैक्सीन लगवा चुके लोगों को मान्य कार्ड की दर पर 0.25 प्रतिशत अतिरिक्त ब्याज देगी। जिसकी परिवक्वता 1,111 दिन की होगी।

इन लोगों को मिलेगा लाभ

बैंक द्वारा जारी की गई इस स्कीम का लाभ केवल उन्हीं व्यक्तियों को मिलेगा जिन्होंने कोरोना की वैक्सीन लगवा ली हैं। बैंक प्रबंधन का कहना है कि यह स्कीम सीमित अवधि के लिए हैं। लिहाजा सभी नागरिक सबसे पहले कोरोना की वैक्सीन लगवाए और इस आफर का लाभ लें। इस स्क्रीन के साथ वरिष्ठ नागरिकों को अतिरिक्त ब्याज यानी कि 0.50 प्रतिशत दी जाएगी।

Amazon Prime Video को आधे दाम में खरीदने का मौका, बिन देर किए इस प्रोसेस को करे पूरा

अभी तक जो लोग कोरोना की सिंगल डोज ले चुके हैं वह भी इस स्कीम के पात्र होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बैंक अभी तक तीन साल के डिपाॅजिट पर 5.1 प्रतिशत रिर्टन देता हैं। तो वहीं इस स्कीम के तहत अब 5.35 प्रतिशत तक रिटर्न। बैंक प्रबंधन सभी से इस स्कीम का लाभ उठाने की अपील की है।

Next Story