2020/SBI,ICICI,BOB BANK.jpg

हफ्ते में 4 दिन खुलेंगे बैंक ? वित्त मंत्रालय लेने वाला है फैसला, जानिए पूरा कारण.

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
18 Apr 2021

हफ्ते में 4 दिन खुलेंगे बैंक ? वित्त मंत्रालय लेने वाला है फैसला, जानिए पूरा कारण.

देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (Corona infection) ने अब लोगो को परेशान करना शुरू कर दिया है. इस बीच बैंक यूनियन (Bank Unions Strike) ने सरकार से मांग की है की अब बैंक को सिर्फ हफ्ते में 4 दिन ही खोला जाएं. यही नहीं बैंक यूनियन ने ये भी कहा है की काम की अवधि को भी कम किया जाएं. बता दे की वित्त मंत्रालय बैंक की अगर इस मांग को मांग लेगा तो ग्राहकों की मुश्किलें बढ़ सकती है. 

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को लेकर बैंक यूनियन ने मांग की है की कम स्टाफ के साथ बैंक को सिर्फ 4 दिन ही खोला जाना चाहिए. बैंक यूनियन ने कहा की कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा अब तेजी से बैंक में भी पहुंच रहा है. ऐसे में हमारी सुरक्षा की जिम्मेदारी भी सरकार की होती है. 

SBI, PNB जैसे सरकारी बैंको को टक्कर देने देश में खुल सकते हैं 8 नए प्राइवेट बैंक, पढ़िए पूरी खबर 

बैंक यूनियन ने पत्र लिखकर मांग की है की अब कोरोना ने सभी शाखाओ में आक्रमण करना शुरू कर दिया है. ऐसे में बैंक कर्मचारियों की सुरक्षा के तहत इस मांग को पूरा किया जाना जरूरी है. सभी शाखाओ के बजाय सिर्फ चुनिंदा शाखा खोलने में जोर दिया जाएं। 

वित्त मंत्रालय से मांग करते हुए बैंक यूनियन ने लिखा की पिछले साल में कुछ चुनिंदा कर्मचारियों के साथ बैंक को खोला जाता था. वही कई कर्मचारियों को घर से ही काम करने की नसीहत दी गई थी. ऐसे में फिर एक बार सरकार को WORK FROM HOME में जोर देना स चाहिए. 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER