बिज़नेस

Aadhaar से जुडी सारी समस्या सिर्फ एक काल से होगी दूर, UIDAI ने दी बड़ी जानकारी

Aadhaar से जुडी सारी समस्या सिर्फ एक काल से होगी दूर, UIDAI ने दी बड़ी जानकारी
x
Aadhaar से जुडी समस्या सिर्फ एक काल में होगी दूर, UIDAI ने दी बड़ी जानकारी ..देश में कोई भी सरकारी सेवा हो या प्राइवेट सभी में आधार कार्ड (Aadhaar Card) की उपलब्धता जरूरी होती है. बैंक से पेमेंट हो या सरकारी सुविधाओं का लाभ सभी में आधार कार्ड जरूरी है. आधार कार्ड की जरूरत के चलते देश के सभी लोग आधार कार्ड बनवाते है. 

Aadhaar से जुडी समस्या सिर्फ एक काल में होगी दूर, UIDAI ने दी बड़ी जानकारी

देश में कोई भी सरकारी सेवा हो या प्राइवेट सभी में आधार कार्ड (Aadhaar Card) की उपलब्धता जरूरी होती है. बैंक से पेमेंट हो या सरकारी सुविधाओं का लाभ सभी में आधार कार्ड जरूरी है. आधार कार्ड की जरूरत के चलते देश के सभी लोग आधार कार्ड बनवाते है.

आधार कार्ड को अपडेट करने में आती है दिक्कते

बता दे की जब हमारे आधार कार्ड में नाम, एड्रेस, या अन्य चीज़े गलत हो जाती है तो हम या तो ऑनलाइन कंप्लेन करते है या UIDAI सेंटर जाकर सुधार करवाते है. ग्राहकों की यही दिक्कतों के चलते आधार कार्ड ने एक फ़ोन नंबर लांच कर दिया है. जिसमे आधार से जुडी कोई भी समस्या को हल किया जाएगा।

जीरो बैलेंस खातों से SBI ने वसूल लिए 300 करोड़ रूपए, पढ़िए कही आपसे भी तो नहीं हुई वसूली

कई भाषा में उपलब्ध

आधार कार्ड की समस्या के लिए टोल फ्री नंबर लांच किया गया है. बता दे की ये नंबर पूरी तरह से फ्री है. साथ में इस नंबर को कई भाषाओ में लांच किया गया है. लांच करने के साथ UIDAI ने अपनी जानकरी ट्विटर के माध्यम से दी है.

1947 नंबर पर करे कॉल

बता दे की टोल फ्री नंबर 1947 बिल्कुल फ्री है और साथ में सतर्कता के साथ आप सारी कम्प्लेन को दर्ज करा सकते है. इस नंबर में आपकी सारी समस्या को दूर दिया जायेगा। साथ ही बता दे की ये नंबर 24 घंटे उपलब्ध रहेगा।

Next Story