बिज़नेस

BIG NEWS: आपके पास अगर Airtel, Voda-Idea है तो बंद होने वाली है....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
BIG NEWS: आपके पास अगर Airtel, Voda-Idea है तो बंद होने वाली है....
x
BIG NEWS: आपके पास अगर Airtel, Voda-Idea है तो बंद होने वाली है....दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): टेलिकॉम रेगुलेटरी ऑथेरिटी ऑफ इंडिया (TRAI)

BIG NEWS: आपके पास अगर Airtel, Voda-Idea है तो बंद होने वाली है....

दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): टेलिकॉम रेगुलेटरी ऑथेरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने Airtel, Voda-Idea को बड़ा झटका दिया है। दरअसल TRAI ने भारती एयरटेल के Platinum और वोडाफोन-आईडिया के RedX प्रीमियम प्लान्स को ब्लॉक कर दिया है, जिसके तहत कुछ सेलेक्टेड यूज़र्स को तेज स्पीड देने का वादा किया गया था। दरअसल सवाल उठ रहे थे कि क्या बाकी ग्राहकों की सेवाओं में गिरावट की कीमत पर तरजीही नेटवर्क तैयार किया गया है।

Samsung के ये तीन मोबाइल फोन हुए सस्ते, खरीदने पर आकर्षक कैशबैक पाये

चार अगस्त तक देना है जवाब ट्राई ने 31 जुलाई को भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को नए सवालों का सेट भेजा है. इसपर उन्हें चार अगस्त तक जवाब देने को कहा गया है. इस बारे में एयरटेल और वोडाफोन को भेजे ई-मेल का जवाब नहीं मिला. ट्राई ने कहा कि यह वांछित है कि उसी दिन होने वाले प्रस्तुतीकरण में उन बिंदुओं को भी शामिल किया जाए, जिनपर सवाल पूछे गए हैं. सूत्र ने कहा कि नियामक ने दोनों कंपनियों से अपने दावों के समर्थन में आंकड़े देने को कहा है.

SBI का ये जबरजस्त ऑफर, कार खरीदने पर डिस्काउंट के साथ ही आकर्षक ब्याज, पढ़िए जरूरी खबर

ट्राई के एक अधिकारी ने कहा कि पूर्व में इन कंपनियों ने जो जवाब दिए हैं वे ‘अस्पष्ट’ हैं और ये जवाब नियामक की इस चिंता को दूर करने का कोई स्पष्ट भरोसा नहीं दिलाते कि कुछ विशेष ग्राहकों को वरीयता देने से अन्य गैर-प्रीमियम श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए सेवाओं की गुणवत्ता में कमी नहीं आई है. नियामक चाहता है कि ये कंपनियां अपने दावों के समर्थन में आंकड़ा दे कि प्रीमियम/प्लैटिनम योजना की वजह से अन्य ग्राहकों के लिए नेटवर्क का अनुभव खराब नहीं हुआ है.

20 हजार की रेंज में इतना धांसू फ़ोन कि आप सोचने में हो जाएंगे मजबूर….

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story