बिज़नेस

1 साल तक नहीं कराना होगा रिचार्ज, आ गए धांसू Plan, पढ़िए जरूरी खबर...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
1 साल तक नहीं कराना होगा रिचार्ज, आ गए धांसू Plan, पढ़िए जरूरी खबर...
x
1 साल तक नहीं कराना होगा रिचार्ज, आ गए धांसू Plan, पढ़िए जरूरी खबर...देश में बढ़ रहे कोरोना काल का असर बिल्कुल भी रिचार्ज कंपनियों में नहीं

1 साल तक नहीं कराना होगा रिचार्ज, आ गए धांसू Plan, पढ़िए जरूरी खबर...

देश में बढ़ रहे कोरोना काल का असर बिल्कुल भी रिचार्ज कंपनियों में नहीं पड़ रहा है. आपको बता दे की पिछले साल की अपेक्षा इस साल डेटा की ज्यादा खपत हो रही है. अब ग्राहकों को प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड कॉल, डेटा और फ्री एसएमएस जैसे ऑफर्स मिलते हैं। भारत की सबसे बड़ी तीन कम्पनिया इस समय अपने ग्राहकों को धांसू Plan देने जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक इन Plans में आपको 1 साल तक रिचार्ज नहीं कराना होगा।

देश में खुलने वाले है 3500 Jio पेट्रोल पंप, ऐसे करे अप्लाई, पढ़ लीजिए जरूरी खबर

4,999 रुपये वाला जियो प्लान रिलायंस जियो के सबसे महंगे प्रीपेड प्लान की कीमत 4,999 रुपये है। इस पैक की वैलिडिटी 360 दिन है। यानी एक साल में बस 5 दिन कम। इस पैक में कंपनी 350 जीबी अनलिमिटेड डेटा ऑफर करती है। लेकिन इस रिचार्ज पैक में एक दिन के लिए कोई डेटा FUP लिमिट नहीं है। यानी अगर आप चाहें तो पूरा डेटा एक दिन में भी खर्च कर सकते हैं। इस प्लान में नॉन-जियो नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 12 हजार FUP मिनट मिलते हैं। वहीं जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा है। ग्राहक हर दिन 100 SMS भी मुफ्त भेज सकते हैं। इसके अलावा जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी ऑफर किया जाता है।

कपड़ों के आरपार देख सकता है यह OnePlus फोन का कैमरा, पढ़िए जरूरी खबर

एयरटेल का 2,498 रुपये वाला प्लान एयरटेल के पास एक प्रीपेड प्लान है जिसकी कीमत 5 हजार रुपये है लेकिन यह सिर्फ टॉक टाइम ऑफर करता है। इसलिए हमने इस लिस्ट में एयरटेल के 2,498 रुपये वाले प्लान को सबसे महंगे प्रीपेड प्लान के तौर पर शामिल किया है। एयरटेल के इस प्लान में 2 जीबी डेटा हर दिन मिलता है। रिलायंस जियो की तरह दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए FUP मिनट्स की झंझट भी नहीं है। यानी सभी कॉल पूरी तरह अनलिमिटेड हैं। इस पैक की वैलिडिटी 365 दिन है और इस पैक में हर दिन 100 एसएमएस फ्री मिलते हैं। एयरटेल के इस रिचार्ज पैक में ZEE5 प्रीमियम, एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मुफ्त है। इसके अलावा Airtrl Thanks वाले बेनिफिट्स भी मिलते हैं।

Social Media यूजर्स के लिए सबसे बड़ी खबर, Whatsapp, Facebook, Instagram हो जाएंगे एक साथ मर्ज

वोडाफोन का 2,399 रुपये वाला प्लान 2,399 रुपये वाला प्लान वोडाफोन का सबसे महंगा रिचार्ज है। इसमें 1.5 जीबी डेटा हर दिन ऑफर किया जाता है। इसके अलावा सभी नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए अनलिमिटेड मिनट भी मिलते हैं। ग्राहक हर दिन 100 मुफ्त एसएमएस का फायदा ले सकते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिन है। इसके अलावा वोडाफोन के इस प्लान में 499 रुपये की कीमत वाला वोडाफोन प्ले और 999 रुपये वाला ZEE5 प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलती है।

Airtel ने लांच किया सबसे जबरजस्त प्लान, ये खबर पढ़ने वाले जरूर हो जाएंगे खुश

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story