बिज़नेस

मध्यप्रदेश में अगर कल से बिजली कनेक्शन लेना है तो पढ़ ले ये खबर..

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
मध्यप्रदेश में अगर कल से बिजली कनेक्शन लेना है तो पढ़ ले ये खबर..
x
मध्यप्रदेश में अगर कल से बिजली कनेक्शन लेना है तो पढ़ ले ये खबर..मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा कंपनी कार्यक्षेत्र के भोपाल

मध्यप्रदेश में अगर कल से बिजली कनेक्शन लेना है तो पढ़ ले ये खबर..

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा कंपनी कार्यक्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के 16 जिलों में अब बिजली उपभोक्ताओं से चेक़ के माध्यम से बिजली बिल का भुगतान एवं ऑफलाइन माध्यम से नये कनेक्शन के आवेदन स्वीकार नहीं किये जाएंगे। यदि किसी व्यक्ति को बिजली का नया कनेक्शन लेना है तो उसे बिजली कंपनी के portal.mpcz.in/UPAY App पर जाकर नए कनेक्शन का आवेदन ऑनलाइन करना होगा। यह व्यवस्था एक जून से लागू हो गई है।

समान तिराहे में फूलमती मंदिर तक आवागमन 29 जून तक प्रतिबंधित रहेगा

उपभोक्ता बिजली बिल के भुगतान के लिए नजदीकी कैश काउंटर, ए.टी.पी. मशीन, UPAY App, फ़ोन पे, अमेज़ॉन पे, कॉमन सर्विस सेंटर एवं कंपनी के पोर्टल portal.mpcz.in के माध्यम से बिल का भुगतान करें।

REWA की राजकुमारी मोहना सिंह के परिवार और स्टाफ के 22 लोग कोरोना पॉजिटिव

कंपनी ने कहा है कि पूरे कंपनी कार्यक्षेत्र में अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वितरण केंद्र/ज़ोन कार्यालय में यदि ग्रामीण क्षेत्र से कोई व्यक्ति नवीन बिजली कनेक्शन के लिए ऑफलाइन आवेदन लेकर आता है तो संबंधित वितरण केंद्र/ज़ोन प्रभारी सम्बंधित व्यक्ति को ऑनलाइन आवेदन के संबंध में जानकारी दें। उनका बिजली कनेक्शन ऑनलाइन UPAY App अथवा कंपनी के पोर्टल portal.mpcz.in के माध्यम से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। साथ ही ऑनलाइन माध्यम से बिजली बिल भुगतान के लिए भी उपभोक्ताओं को जागरूक किया जाए।

[signoff]

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story