बॉलीवुड

क्या पश्चिम बंगाल की जनता OTT में भी The Kerala Story नहीं देख पाएगी?

क्या पश्चिम बंगाल की जनता OTT में भी The Kerala Story नहीं देख पाएगी?
x
Will the people of West Bengal be able to watch The Kerala Story on OTT: क्या पश्चिम बंगाल के लोग OTT में द केरला स्टोरी देख पाएंगे?

The Kerala Story OTT Release Date: केरल राज्य में ISIS के एजेंडे का पर्दाफाश करने वाली फिल्म The Kerala Story इस्लामिक देशों में बैन है. हैरानी की बात ये है कि फिल्म को बैन करने के मामले में इस्लामिक देशों और भारत के कुछ राज्यों के नेताओं की सोच एक जैसी है. पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और केरल में द केरला स्टोरी पर प्रतिबंध लगा हुआ है. ममता बनर्जी ने तो खुद सामने आकर इस फिल्म को अपने राज्य में बैन करने की बात कही है. जाहिर है इन राज्यों के की सत्ताधारी पार्टी चाहती है कि उनके स्टेट की पब्लिक ये फिल्म देख ही ना पाए.

ममता बनर्जी कहती हैं कि द केरला स्टोरी फिल्म से उनके राज्य में सांप्रदायिक तनाव बढ़ सकता है. और वो नहीं चाहतीं कि उनके राज्य में एक फिल्म के चलते विवाद बढे. बहरहाल भारत के बाकी सभी राज्यों में फिल्म अच्छी कमाई कर रही है और अबतक कहीं भी फिल्म देखने के बाद लोगों ने सांप्रदायिक तनाव की नौबत नहीं आने दी है.

समझ से परे बात ये है कि ममता बनर्जी और केरल, तमिलनाडु के सत्ताधारी अपने राज्य की जनता को द केरला स्टोरी देखने से कैसे रोक पाएंगे? भले ही इन्होने थिएटर्स में फिल्म को लगने नहीं दिया है लेकिन क्या ये नेता द केरला स्टोरी को OTT में रिलीज होने से रोक सकेंगे?

क्या पश्चिम बंगाल के लोग OTT में भी केरला स्टोरी नहीं देख पाएंगे

राज्यों में सरकारों के साथ जिसकी लाठी उसकी भैंस वाला सीन है. जो सत्ता में है वो कुछ भी कर सकता है भले ही वह कानूनन सही ना हो. समझने वाली बात ये है कि जब सेंसर बोर्ड ने इसी फिल्म को रिलीज करने की अनुमति दे दी है तो फिर केंद्र सरकार के अलावा किसी को भी यह अधिकार नहीं है कि वो किसी फिल्म को बैन करने लगे.

रही बात OTT की तो जब द केरला फाइल्स OTT में रिलीज होगी तो पूरे इंडिया के लिए होगी। उसे किसी खास राज्य के लोगों के लिए बैन नहीं किया जा सकेगा। तब इस फिल्म को पश्चिम बंगाल के लोग भी देख पाएंगे और केरल के भी.

बात यही है कि जब इस फिल्म को OTT में प्रत्येक राज्य का व्यक्ति देख सकेगा तो अपने राज्य में फिल्म को बैन करने GST कलेक्शन कम क्यों करना? देखा जाए तो फिल्म को बैन करने राज्य सरकारों ने अपना ही घाटा करवाया है जनता को OTT में भी इस फिल्म को देख ही लेगी।

The Kerala Story OTT Release Date जानने के लिए यहां क्लिक करें



Next Story