बॉलीवुड

Brahmastra Vs RRR: चार फैक्ट्स जो साबित करते हैं कि रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र राजामौली की RRR का रिकॉर्ड तोड़ देगी

Brahmastra Vs RRR: चार फैक्ट्स जो साबित करते हैं कि रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र राजामौली की RRR का रिकॉर्ड तोड़ देगी
x
ब्रह्मास्त्र रिलीज डेट: अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित ब्रह्मास्त्र इसी साल 9 सितम्बर को रिलीज होने वाली है

Brahmastra Vs RRR: डायरेक्टर अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित और रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र का भयंकर हाइप बना हुआ है, फ़िल्म के आधे मिनट के टीजर ने ही फैंस को दीवाना बना दिया है, बस अब लोग चाहते हैं कि किसी तरह 9 सितम्बर आ जाए और ब्रह्मास्त्र रिलीज हो जाए.

फिल्म डायरेक्टर अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) का कहना है कि उनकी Brahmastra साऊथ के फेमस डायरेक्टर एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म RRR का कमाई का रिकॉर्ड तोड़ देगी, उनका और रणबीर कपूर का कहना है कि यह फिल्म हॉलीवुड के MCU के लेवल की होगी और उससे भी ज़्यादा बेहतर होगी क्योंकि फिल्म का कॉन्सेप्ट बहुत नया है.

इसमें कोई शक नहीं है कि ब्रह्मास्त्र, RRR के Box Office Collection का रेकॉर्ड ब्रेक कर देगी, यह कोई हवा हवाई बात नहीं है बल्कि फैक्ट है. तो आइये जानते हैं वो चार फैक्ट्स जो ब्रह्मास्त्र को RRR से ज़्यादा बड़ी हिट फिल्म बना देगें

Brahmastra Vs RRR Collection

#फैक्ट 1.

जैसे फिल्म में शिवा (रणबीर कपूर) के पास ब्रह्मास्त्र है वैसे इस फिल्म को ग्लोबली हिट कराने के लिए मेकर्स के पास भी ब्रह्मास्त्र है, कहने का मतलब है कि Brahmastra फिल्म को Disney प्रमोट कर रहा है, डिज्नी ग्लोबल लेवल की फिल्मों को बनता और लॉन्च करता है. जो पूरे दुनिया में प्रमोट की जाती हैं. डिस्नी ने पहली बार किसी इंडियन फिल्म को अपने कैलेंडर में जगह दी है और वो फिल्म ब्रह्मास्त्र है.

#फैक्ट 2.

ब्रह्मास्त्र का टाइटल इतना स्ट्रांग है जो सीधा लोगों के दिमाग में हिट करता है, पूरी दुनिया के लोग इंडियन मायथोलॉजी और हिन्दू माइथोलोजी को जानने में दिलचस्पी रखते हैं. यह फिल्म भले काल्पनिक Sci-Fi Fantasy फिल्म को लेकिन यह हिन्दू माइथॉलजी से जुडी है. इसी लिए यह इंडियन फैंस को आपस में कनेक्ट करती है.

#फैक्ट 3.

ब्रह्मास्त्र का कॉन्सेप्ट नया और असली लगता है, क्योंकि सनातन धर्म में भगवान ब्रह्मा का सबसे शक्तिशाली अस्त्र 'ब्रह्मास्त्र' का जिक्र कई वेद-पुराण और ग्रंथो में मिलता है. जिसे पूरे ब्रह्माण्ड का सबसे पॉवरफुल अस्त्र कहा जाता है. फिल्म में बताया गया है कि एक साधारण लड़के को यह अस्त्र मिल जाता है और दवान उसे अपने कब्जे में लेने के लिए वापस इस दुनिया में लौटते हैं.

#फेक्ट 4.

यह एक ट्राइलॉजी फिल्म है, जिसके हर चैप्टर में नया सुपरहीरो और विलन कैरेक्टर जन्म लेता है, ब्रह्मास्त्र के टोटल तीन पार्ट बनने हैं जिसकी कहानी एक दूसरे से जुडी हुई होगी, क्योंकि यह एक ट्राइलॉजी है इस लिए भी ब्रह्मास्त्र की कहानी लोगों को पसंद आने वाली है.

RRR ने अबतक कितना पैसा कमाया

RRR ने अबतक 1200 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया है, जो 20 हज़ार स्क्रीन में दिखाई गई थी, हो सकता है Disney के कारण ब्रह्मास्त्र को इससे भी ज़्यादा स्क्रीन मिले और फिल्म इंडियन सिनेमा में अबतक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाए, होने को यह भी हो सकता है कि ब्रह्मास्त्र ग्लोबल लेवल में रिलीज होने के बाद उस कमाई के स्तर में पहुंच जाए जितना हॉलीवुड की फ़िल्में कमाती हैं.

ब्रह्मास्त्र फिल्म के पहले पार्ट का नाम, "ब्रह्मास्त्र: शिवा" है दूसरे और तीसरे पार्ट का टाइटल और फिल्म की कहानी समझने के लिए इधर क्लिक करें

Next Story