बॉलीवुड

रणबीर कपूर की Brahmastra के तीन पार्ट बनेंगे, ब्रह्मास्त्र शिवा तो 9 सितंबर को रिलीज होगी बाकी दोनों पार्ट कब आएंगे

रणबीर कपूर की Brahmastra के तीन पार्ट बनेंगे, ब्रह्मास्त्र शिवा तो 9 सितंबर को रिलीज होगी बाकी दोनों पार्ट कब आएंगे
x
Brahmastra Shiva Release Date: ब्रह्मास्त्र का टीजर देखकर ही पता चल जाता है कि रणबीर कपूर और डायरेक्टर अयान मुखर्जी ही बॉलीवुड को इंटरनेशनल लेवल पर लेके जा सकते हैं

Ranbir Kapoor's Brahmastra Release Date: डायरेक्टर अयान मुखर्जी और रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र का पहला पार्ट Brahmāstra Part One: Shiva इसी साल 9 सितम्बर को रिलीज होने वाली है. फिल्म का टीजर हाल में ही आउट हुआ है और टीजर देखकर दर्शक क्लीन बोल्ड हो गए हैं. कहने का मतलब है कि ब्रह्मास्त्र ऐसी फिल्म होने वाली है जो बॉलीवुड को इंटरनेशनल लेवल पर पहचान दिला सकती है. वैसे हॉलीवुड की सुपरहीरो फिल्म सीरीज की तरह ब्रह्मास्त्र भी तीन पार्ट में बनाई जाएगी यानी के Brahmastra Trilogy बनेगी, जिसके पहले पार्ट का नाम Brahmāstra Part One: Shiva है.


  • Brahmastra Budget: 300 करोड़
  • Brahmastra Producer: Hiroo Yash Johar, Karan Johar, Ayan Mukerji, Apoorva Mehta, Namit Malhotra, Marijke Desouza
  • Brahmastra Director: Ayan Mukerji
  • Brahmastra Film Writer: Ayan Mukerji, Hussain Dalal
  • Brahmastra Production House: Star Studios, Dharma Productions, Prime Focus, Starlight Pictures
  • Brahmastra Cast: Ranbir Kapoor, Alia Bhatt, Amitabh Bachchan, Nagarjuna, Mouni Roy.

ब्रह्मास्त्र का पहला पार्ट रिलीज करने में 6 साल लग गए

साल 2017 में 11 अक्टूबर के दिन पहली बार प्रोड्यूसर कारण जोहर ने ब्रह्मास्त्र बनाने की जानकरी रिवील की थी, फिल्म का प्री प्रोडक्शन साल 2018 से शुरू हो गया था. एक इंटरव्यू में रणबीर कपूर ने यह खुलासा किया था कि इस फिल्म के लिए डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने 6 साल तक कड़ी मेहनत की और तब जाकर एक ओरिजिनल कहानी तैयार हुई. ब्रह्मास्त्र फिल्म एक ट्राइलॉजी है. ट्राइलॉजी बोले तो 3 फिल्मों की एक सीरीज, अगले सालों में इस फिल्म के दूसरे और तीसरे पार्ट को रिलीज किया जाएगा।

ब्रह्मास्त्र फिल्म के तीनों पार्ट के नाम क्या है

Brahmastra Trilogy Film Titles

Brahmastra Part 1: का टाइटल Shiva है जो ब्रह्मास्त्र यूनिवर्स का पहला सुपरहीरो कैरेक्टर है जिसका रोल रणबीर कपूर कर रहे हैं

Brahmastra Part 2: के टाइटल का खुलासा नहीं हुआ है, ऐसा माना जा रहा है कि अगले पार्ट में किसी दूसरे सुपरहीरो की एंट्री होगी

Brahmastra Part 3: के टाइटल का नाम भी डिस्क्लोस नहीं किया गया है, यह फिल्म का तीसरा और आखिरी पार्ट होगा जिसमे तीसरे सुपरहीरो को इंट्रड्यूस किया जाएगा

क्या ब्रह्मास्त्र की कहानी भगवान शिव पर आधारित है

Brahmastra Movie Is Based On Lord Shiva: है भी और नहीं भी, ब्रह्मास्त्र की कहानी एक फिक्शन फैंटसी है, जो किसी देवी-देवता पर आधारित नहीं है। लेकिन हिन्दू माइथोलोजी पर आधारित जरूर है. फिल्म के टाइटल से ही पता चल जाता है कि फिल्म में भगवान शिव के सर्वशक्तिशाली अस्त्र यानी की ब्रह्मास्त्र के बारे में बताया गया है. जो दुनिया का सबसे ताकतवर हथियार है.

ब्रह्मास्त्र फिल्म की कहानी क्या है

Story Of Brahmastra Film: फिल्म में रणबीर कपूर का रोल शिवा नाम के कॉमन लड़के का है, लेकिन उसके हाथ में दुनिया का सबसे शक्तिशाली अस्त्र ब्रह्मास्त्र लग जाता है. उसे मालूम नहीं होता कि अब क्या करना है. जैसे ही ब्रह्मास्त्र के पृथ्वी में होने का पता चल जाता है तभी इसे हासिल करने वाले सुपर विलेन्स इस दुनिया में पहुंच जाते हैं. ब्रह्मास्त्र जैसा अस्त्र गलत हाथों में पड़ जाए तो क्या होगा? जाहिर है इसे काबू करने वाला दुनिया पर राज करेगा। लेकिन शिवा किसी भी हाल में इस अस्त्र को बुरे लोगों के हाथ नहीं लगने देगा।

ब्रह्मास्त्र कैसी फिल्म होगी

How Brahmastra Movie Will Be: Brahmastra Teaser Review के नज़रिये से देखें तो सिर्फ 30 सेकेंड का टीजर रोंगटे खड़े कर देने का काम कर जाता है. टीजर देखकर ख़ुशी भी होती है क्योंकि बॉलीवुड में ऐसी फिल्मों का होना सीना गर्व से चौड़ा कर देता है. टीजर में जितने भी इफेक्ट यानी VFX दिए गए है वो कमाल के हैं, मेकर्स ने इफेक्ट्स के साथ कोई कम्प्रोमाइज नहीं किया है. ब्रह्मास्त्र का म्यूसिक जबरजस्त समझ में आ रहा है फिल्म में म्यूसिक Pritam ने दिया है.

Brahmastra कब रिलीज होगी

Brahmastra Release Date: Brahmāstra Part One: Shiva सितंबर 9 के दिन रिलीज होने वाली है. इस फिल्म के लिए जनता काफी सालों से इंतज़ार कर रही है.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story