बॉलीवुड

अवतार 2 रिलीज होने में 14 साल लगे, मगर Avatar 3, 4 और 5 रिलीज होने में इतना वक़्त नहीं लगेगा

अवतार 2 रिलीज होने में 14 साल लगे, मगर Avatar 3, 4 और 5 रिलीज होने में इतना वक़्त नहीं लगेगा
x
Avatar 3, Avatar 4, Avatar 5: ये मत सोचिये कि Avatar The Way Of Water से कहानी खत्म हो जाएगी अभी तो Avatar Part 3, Avatar Part 4 और Avatar Part 5 रिलीज होने बाकी है

Avatar Upcoming Sequels: जेम्स कैमरून (James Cameron) ने Avatar 1 को रिलीज किया था 2009 में मगर अवतार 2 यानी Avatar The Way Of Water को रिलीज करने में 14 साल का समय लग गया. ख़ुशी की बात ये है कि आपको Avatar 3, Avatar 4 और Avatar 5 के लिए इतना लंबा इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा। एक मिनट.... अवतार पार्ट 3, अवतार पार्ट 4, और अवतार पार्ट 5 भी बनेगी? अरे मेरे दोस्त बनेगी नहीं बनना शुरू हो चुकी है.

Avatar Upcoming Parts: जेम्स कैमरून ने कहा कि कुछ परेशानियों के चलते अवतार द वे ऑफ़ वॉटर को रिलीज करने में ज़्यादा ही देरी हो गई मगर Avatar Part 3, Avatar Part 4 और Avatar Part 5 के साथ वो ऐसा नहीं होने देंगे। आपको यह जानकर ताज्जुब होगा कि Avatar 3 की शूटिंग The Way Of Water के साथ ही कम्प्लीट हो चुकी थी और वो भी 2020 में ही. इतना ही नहीं जेम्स कैमरून ने तो Avatar 4 की शूटिंग का 25% पार्ट भी पूरा कर लिया है. और Avatar 5 की स्टोरी का काम पूरा हो गया है.

अवतार 3, अवतार 4 और अवतार 5

Avatar 3 Release Date, Avatar 4 Release Date Avatar 5 Release Date : Avatar फ्रैंचाइजी के टोटल 5 पार्ट होने हैं. जिनमे से 2 तो रिलीज ही चुकी हैं. बची Avatar 3 और Avatar 4 और अवतार 5 जो बैक टू बैक रिलीज होंगी। जेम्स कैमरून ने 2010 में ही यह अनाउसमेंट कर दी थी कि अवतार का सीक्वल और फिर अगले पार्ट के भी 2 सीक्वल पर एक साथ काम कर रहा हूं. पहले जेम्स Avatar 2 में 2012 में ही रिलीज करने वाले थे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। फिर 2019 के बाद रिलीज करने की सोची तो कोरोना आ गया. ढाई साल कोविड में बर्बाद हो गए मगर इस दौरान कैमरून ने Avatar 4 की शूटिंग शुरू कर दी.

Avatar All Parts Name: ये तस्वीरें 6 मई की हैं जब जेम्स अवतार 4 की शूटिंग कर रहे थे

  • Avatar 3 Release Date: 20 दिसंबर 2023 बताई जा रही है, Avatar 3 Title क्या होगा यह अभी रिवील नहीं किया गया है.
  • Avatar 4 Release Date: 18 दिसंबर 2025 है. Avatar 4 Title क्या होगा ये पार्ट 3 के रिलीज के बारे में मालूम होगा
  • Avatar 5 Release Date: यह भी दिसंबर 2027 में रिलीज होगी, Avatar 5 Title सिर्फ जेम्स कैमरून को मालूम है

क्या आपको मालूम है ये नाम AVATAR कहां से आया, कैमरून को अवतार बनाने का कांसेप्ट कहां से मिला? जान लीजिये बड़ी दिलचस्प कहानी है. यहां क्लिक करिये

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story