भोपाल

CM SHIVRAJ का ऐलान जल्द शुरू होगी पुलिस भर्ती, नौजवानों को नौकरी देने के साथ रोजगार भी...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:32 AM GMT
CM SHIVRAJ का ऐलान जल्द शुरू होगी पुलिस भर्ती, नौजवानों को नौकरी देने के साथ रोजगार भी...
x
CM SHIVRAJ का ऐलान जल्द शुरू होगी पुलिस भर्ती, नौजवानों को नौकरी देने के साथ रोजगार भी...CM SHIVRAJ ने कहा कि हम नौजवानों को

CM SHIVRAJ का ऐलान जल्द शुरू होगी पुलिस भर्ती, नौजवानों को नौकरी देने के साथ रोजगार भी...

CM SHIVRAJ ने कहा कि हम नौजवानों को सरकारी नौकरी देने के साथ-साथ रोजगार के नए अवसर भीखोलेंगे। इसी कड़ी में प्रदेश सरकार ने पुलिस में भर्ती शुरू करने का फैसला किया है।साथ ही अटल एक्सप्रेस-वे जैसी वृहद योजनाओं को गति दी है, जिससे चंबल क्षेत्र का चहुँमुखीविकास होगा। साथ ही यहाँ के युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। मुख्यमंत्री चौहान आजभिण्ड जिले के मेहगाँव में आयोजित हुए विकास कार्यों के भूमिपूजन एवं लोकार्पण समारोहको संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय कृषि, पंचायतीराज एवं ग्रामीणविकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर तथा राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधियाने लगभग 206 करोड़ रूपए लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा : अतिवृष्टि और बाढ़ से 9 हजार 500 करोड़ की हुई हानि

मुख्यमंत्री चौहानने कहा कि भिण्ड व मुरैना जिले के नौजवान अब सैन्य बलों में केवल सिपाही ही नहीं, अफसरभी बनेंगे। इसके लिये भिण्ड जिले में सैन्य स्कूल खुलने जा रहा है। इस सैन्य स्कूलमें पढ़ने के बाद भिण्ड के नौजवान सेना में बड़े अफसर बनकर दुश्मन को करारा जवाब देंगेऔर भारत माता का मस्तक ऊँचा करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मेहगाँव व गोहद क्षेत्र को सिंचाई सुविधाके विस्तार के लिये आज 160 करोड़ रूपए लागत की वृहद सिंचाई परियोजना की सौगात दीहै।

रीवा : ईओडब्ल्यू का शिक्षक के घर छापा, जांच जारी, पढ़िए पूरी खबर

इस परियोजना के मूर्तरूप लेने के बाद कृषि क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव आएगा।मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार हर गरीब को ढूंढ-ढूंढ़कर खाद्यान्न पर्चियाँदेगी और उन्हें एक रूपए प्रतिकिलो की दर से राशन मुहैया करायेगी। इसके लिये आगामी 16 सितम्बर को महाअभियान शुरू होगा। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद जिला कलेक्टर कोनिर्देश दिए कि मेहगाँव सहित भिण्ड जिले में कोई भी गरीब पात्रता पर्ची से वंचित नहींरहना चाहिए।

MP: भोपाल में कोरोना ने तोडा रिकॉर्ड, एक दिन में आ गए चौका देने वाले मामले…

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार कर्जमाफी पर भी किसानों को न्याय देगी। साथ ही सरकारने किसान व गरीबों के कल्याण के लिये बनी संबल योजना को फिर से चालू करने का फैसलाभी लिया है। इसी तरह आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों की उच्च शिक्षा में मददके लिये पूर्व में शुरू की गईं योजनायें भी सरकार ने चालू कर दी हैं। सरकार गरीबोंके बच्चों की आईआईटी, आईआईएम व मेडीकल इत्यादि संस्थानों की फीस भरेगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा लॉकडाउन की वजह से कठिनाई में आए पथ विक्रेताओं (स्ट्रीट वेंडर) के कल्याणकी दिशा में सरकार ने कारगर कदम उठाए हैं। भारत सरकार द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्रीस्व-निधि योजना से प्रदेश में अब तक एक लाख 8 हजार से अधिक स्ट्रीट वेंडर को फिर सेव्यवसाय शुरू करने के लिये 10 – 10 हजार रूपए की आर्थिक मदद दिलाई गई है। चौहानने कहा प्रदेश सरकार ने बढ़े हुए बिजली बिलों पर रोक लगाई है। सरकार ने अगस्त तक केबिजली बिल स्थगित कर दिए हैं। अब उपभोक्ताओं को केवल सितम्बर माह का बिल ही अदा करना होगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मेहगाँव विधानसभा क्षेत्र के रौन, अमायन व गोरमी क्षेत्र में विकासके लिये धन की कमी नहीं आने दी जायेगी। इस क्षेत्र के गाँव-गाँव में सड़कों के विस्तारसहित अन्य विकास कार्य अब तेजी से मूर्तरूप लेंगे।

सतना स्थित KJS Cement के मालिक आहलूवालिया की करोड़ों की जमीन शासकीय घोषित, फर्जीवाड़ा कर अर्जित की थी संपत्ति

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि खुशी की बात है कि रतनगढ़ के समीप प्रदेशपूर्व में मंजूर किए गए साढ़े तीन करोड़ रूपए के सिंचाई बांध का काम शुरू किया जा रहा है। साथ ही वृहद सिंचाई परियोजना भी मंजूर कर दी है। इस बांधव सिंचाई परियोजना से मेहगाँव, गोहद व अटेर क्षेत्र के किसान खुशहाल होंगे।

बेहतर सिंचाईसुविधा मिल जाने से यहाँ के किसान पंजाब का मुकाबला करने में पीछे नहीं रहेंगे। उन्होंनेमुख्यमंत्री चौहान के प्रति आभार जताते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने अटल एक्सप्रेस-वेको गति देने की पहल कर चंबल अंचल को खुशहाली का नया पैगाम दिया है। तोमर ने कहाकि 8 हजार करोड़ रूपए लागत के अटल एक्सप्रेस-वे के मूर्तरूप लेने के बाद इस क्षेत्रकी तस्वीर व तकदीर दोनों बदलेंगी। उन्होंने कहा भिण्ड की धरती पर खुलने जा रहा सैनिकस्कूल भी विकास के नए आयाम स्थापित करेगा।

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा खुशी की बात है कि मध्यप्रदेश सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान एक सच्चे जनसेवक हैं। जिसका फायदा प्रदेश की जनता को मिल रहा है।उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री चौहान ने विकास कार्यों की बड़ी-बड़ी सौगातें देकर मेहगाँवक्षेत्र के विकास के लिये नए दरवाजे खोले हैं।

कर्ज में डूबा मध्यप्रदेश, 170 दिन में 8000 करोड़ का कर्ज, आकड़ा आपको चौका देगा…

मुख्यमंत्री ने सड़कों के साथ-साथ कृषिके क्षेत्र में भी वृहद सिंचाई परियोजना के रूप में बड़ी सौगात इस क्षेत्र को दी है। सिंधिया ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद मेहगाँव विधानसभा क्षेत्र को मुख्यमंत्री चौहान की पहल पर एक मंत्री मिला है। उन्होंने नौजवान, कर्मठ एवं लगनशील जनप्रतिनिधि ओ.पी.एस. भदौरिया को अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया है। भदौरिया और हम सबमिलकर मेहगाँव के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। सिंधिया ने यह भी कहा किमध्यप्रदेश सरकार ने कोविड-19 के खिलाफ भी पूरी मजबूती के साथ लड़ाई लड़ी है। प्रदेशके अस्पतालों में कोविड-19 के इलाज के लिये बेहतर से बेहतर अधोसंरचना जुटाने का कामसरकार ने किया है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने किया नौजवानो से वादा, मिलेगी सरकारी नौकरी, विभिन्न विभागों में होगी भर्ती…

नगरीय विकास एवंआवास राज्य मंत्री ओ.पी.एस. भदौरिया ने स्वागत उदबोधन दिया। उन्होंने इस अवसर परकहा कि मेहगाँव क्षेत्र के लिये आज गौरवशाली दिन है जो लगभग 206 करोड़ रूपए के विकासकार्यों की सौगातें मिली हैं। उन्होंने कहा पिछले तीन माह के भीतर मेहगाँव विधानसभाक्षेत्र में 300 करोड़ रूपए लागत के विकास कार्य मंजूर हो चुके हैं। भदौरिया नेकहा कि मुख्यमंत्री चौहान, केन्द्रीय मंत्री तोमर एवं राज्यसभा सांसद सिंधिया मेहगाँव क्षेत्र के विकास के लिये तत्पर हैं। इसलिये इस क्षेत्र में विकासकी लहर अब थमेगी नहीं। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

सीधी के सरकारी स्कूल में दी जा रही है आधुनिक तकनीक की शिक्षा, पढ़िए पूरी ख़बर…

विकास कार्यों का हुआ लोकार्पणएवं शिलान्यास

कृपे के पुरासे चपरा मार्ग लागत 1.21 करोड़, हाईस्कूल भवन सुकाण्ड लागत एक करोड़, हाईस्कूल भवन सोनीलागत एक करोड़, हायर सेकेण्ड्री स्कूल कनाथर लागत एक करोड़ एवं हाईस्कूल भवन गाता लागतएक करोड़ का लोकार्पण किया गया। ग्राम कोट सेपड़ोरा रायकोट मार्ग पर पुल सहित पहुँचमार्ग का निर्माण लागत 3 करोड़, मिहोना (रोन) मेंस्टेडियम निर्माण लागत 2 करोड़.

मेहगांव में स्टेडियम निर्माण लागत 2 करोड़, स्टॉप डेमसेमरा लागत 2.05 करोड़, मल्लपुरा स्टाप डेम लागत 1.96 करोड़, माँ रतनगढ वृहद परियोजनानहर कार्य 160 करोड़, वार्ड क्र.10 वाईपास रोड पुलिया के पास मुक्तिधाम एवं वार्ड क्र.15 नाथूबाबा रोड के किनारे मुक्तिधाम का सौन्दर्यीकरण कार्य नगर परिषद मेहगांव में 1.34 करोड़, नगर परिषद गोरमी सडक एवं नाली निर्माण कार्य एक करोड़, नल जल योजना सायना 1.541 करोड़.

रीवा में 18 इलेक्ट्रिक बसों को लेकर आ गई बड़ी खबर, तुरंत पढ़िए

नलजल योजना भारौली कला 1.68 करोड़, नल जल योजना अमायन 2.21 करोड़, नल जलयोजना गढपारा लगभग 73 लाख , नल जल योजना सोनी 1.33 करोड़, ग्वालियर-इटावा मार्गसे मेहगांव-गोना-हरदासपुरा मार्ग वाया बघोरा 3.71 करोड़, ग्वालियर-इटावा मार्ग से खेरियाबाया सौधा 5.06 करोड़, मेहदा से इदुर्खी मार्ग 6.98 करोड़, कोट से पडोरा मार्ग 3.37 करोड़, कोट से पडोरा मार्ग में ग्राम पडोरा व रायकोट के मध्य बसरिया नाले पर पहुँचमार्ग सहितपुल का निर्माण 3.09 करोड़ की लागत के कार्य का शिलान्यास हुआ।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story