ऑटो

Tata Avinya: टाटा की नई इलेक्ट्रिक कार अविन्या 30 मिनट में चार्ज होकर 500Km रेंज देगी, जानें पूरी डिटेल

Tata Avinya: टाटा की नई इलेक्ट्रिक कार अविन्या 30 मिनट में चार्ज होकर 500Km रेंज देगी, जानें पूरी डिटेल
x
Tata Avinya: टाटा मोटर्स का कहना है अगले 5 सालों में 10 नई कार के मॉडल पेश होंगे, Tata Motors ने Curvv के बाद दूसरी कांसेप्ट कार Tata Avinya का लुक पेश किया है

Tata Avinya: टाटा मोटर्स की नई इलेक्ट्रिक कार Tata Avinya जब मार्केट में उतरेगी तो Tesla कार के मालिक भी जलन करेंगे, टाटा मोटर्स ने पहले अपनी इलेक्ट्रिक कांसेप्ट कार Tata Curvv का लुक दिखाया और वहीं अब Tata Avinya को पेश करके लोगों की धड़कने तेज़ कर दीं. कंपनी का दावा है कि टाटा की नई कांसेप्ट कार 'टाटा अविन्या' सिर्फ 30 मिनट में फुल चार्ज होगी और 500 किमी की रेंज देगी। इतना ही नहीं Tata Avinya में सीट सेटींग ऐसी हुई है जिससे कार की सीट 360 डिग्री घूम जाएगी।


Tata Motors Concept Cars: टाटा मोटर्स ने कहा है कि अलगे 5 सालों में कंपनी 10 नई कार लॉन्च करेगी, जिसमे पेट्रोल, सीएनजी, डीज़ल, ग्रीन फ्यूल, हाइड्रोजन, इलेक्ट्रिक जैसे ईंधन से चलने वाले इंजन का इस्तेमाल होगा। टाटा ने हाल ही में अपनी कांसेप्ट कार Tata Curvv को दिखा कर सबको खुश कर दिया है. लोगों का कहना है कि अब जाकर भारत में आधुनिक और खूबसूरत कारों का निर्माण शुरू हुआ है.

Tata Avinya Specification And Features


यह कार भविष्य को देखते हुए बनाई गई है, इसे देखकर ऐसा लगता है कि Tata Avinya टाइम ट्रेवेल करके भविष्य से आई है. कार के स्टेयरिंग में भी टच स्क्रीन दी गई है, जो कार के सभी फीचर्स को कंट्रोल करने के लिए है. कहीं भी कोई बटन नहीं है, जो है सब टच स्क्रीन में है. कार के डैशबोर्ड की बात करें तो पूरा का पूरा डैशबोर्ड अपने आप में साउंड सिस्टम है. यहां तक की सीट में हेडरेस्ट में भी स्पीकर दिए गए हैं. ऐसे में म्यूसिक का एक्सपीरिएंस और भी बेहतर हो जाता है.

Tata Avinya Advance Features:


Tata Avinya पूरी तरह AI पर बेस्ड है, मतलब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इसे आप कार के रूप में बात मानाने वाला रोबोट कह सकते हैं, कार को आप अपनी वॉइस से कमांड दे सकते हैं. साथ ही ऑटो पाइलट मोड जैसे फीचर्स हैं, जो इस कार को ड्राइवर लेस बना देती है।

Tata Avinya Design


कार का डिज़ाइन काफी फ्यूचरिस्टिक है. यह किसी SUV और हैच बैक कार का मिक्स लगती है. दरवाजे में विंडशील्ड, छत के सनरूफ को टच करती है. टाटा की Avinya को देखकर लगता है कि यह कोई BMW, या Porsche की कार है.

Tata New Logo


इस कार में टाटा का न्यू लोगो दिखेगा, टाटा का नया लोगो कुछ-कुछ Tesla के T वाले लोगो से मिलता जुलता है, Tata Avinya पहली टाटा की कार होगी जिसमे कंपनी अपना नया लोगो इस्तेमाल करेगी।

Tata Avinya Pirce

यह टाटा की कांसेप्ट कार है अभी इसकी कोई फिक्स्ड कीमत नहीं तय हुई है. लेकिन एक्सपर्ट्स का कहना है कि टाटा अविन्या की कीमत 20-30 लाख रुपए तक हो सकती है

Tata Avinya Launch Date

उम्मीद लगाई जा रही है कि Tata Avinya साल 2025 तक लॉन्च होगी और बाजार में बिकने के लिए तैयार हो जाएगी, अभी तो सिर्फ कांसेप्ट वर्जन बनाया गया है.

Tata Curvv के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें

Next Story