ऑटो

Tata Curvv: टाटा की नई कार Electric Curvv के आगे Tesla कुछ भी नहीं, जानें पूरी डिटेल

Tata Curvv: टाटा की नई कार Electric Curvv के आगे Tesla कुछ भी नहीं, जानें पूरी डिटेल
x
Tata Curvv Launch Date Tata Curvv Price Tata Curvv Features: टाटा मोटर्स की कांसेप्ट कार Curvv का लुक इतना फाडू है कि इसके आगे Landrover भी कुछ नहीं है

New Tata Curvv Launch Date In India: टाटा मोटर्स की नई कार Tata Curvv की लॉन्च से पहले ही लोग सिर्फ इसके लुक और फीचर्स, स्पेसिफिकेशन जानकार इस कार के दीवाने हो गए हैं. Landrover से भी ज़्यादा धाकड़ लुक देनी वाली Curvv टाटा की कांसेप्ट कार है. टाटा मोटर्स साल 2025 तक 10 नई कार्स को लॉन्च करने तैयारी में है जिसमे से एक है Tata की जबरजस्त कार Curvv.

Tata Curvv Design And Look

Tata Curvv का लुक बड़ा फाडू है, यह कार बेहद खूबसूरत और ब्लंट है. CNG और इलेक्ट्रिक कांसेप्ट पर बेस्ड है. Tata Curvv का इलेक्ट्रिक मॉडल, नई एलेक्ट्रिक कार Coupe के डिज़ाइन पर बेस्ड है.

Tata Curvv Specification And Features

Tata Curvv वैसे तो पूरी तरह Electric Suv है लेकिन इसके कांसेप्ट मॉडल में CNG का ऑप्शन भी देखने को मिलता है. कार का ट्रांसमिशन फुल्ली ऑटोमेटिक है. कार में 4 लोगों के बैठने की जगह है और बूट स्पेस इतना बड़ा है कि एक्स्ट्रा सीट लगाकर इसे 6 सीटर बनाया जा सकता है. Curvv में टोटली इलेक्ट्रिक सीट अडजेस्टब्ल फीचर है, क्योंकि यह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक है इस लिए इसमें गियर सिस्टम नहीं है. Curvv में ऑटोमेटिक ड्राइविंग फीचर भी है.

Tata Curvv Price

लुक के मामले में Tesla को पीछे छोड़ देने वाली Tata Curvv की एक्सपेक्टेड कीमत 20 लाख रुपए के करीब हो सकती है, वहीं कुछ का यह भी मानना है कि Tata Curvv की कीमत 25 लाख रुपए तक हो सकती है.

Tata Curvv Range

Tata Motors का दावा है कि सिंगल चार्ज में Tata Curvv 500 किमी की रेंज देती है, Curvv में फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट है. ऐसा दावा है कि Curvv किसी दूसरे इलेक्ट्रिक कार से भी चार्ज हो सकती और उसे चार्ज भी कर सकती है, इसी के साथ Curvv में दूसरे इलेक्ट्रिक अप्लाइंस को चार्ज करने की क्षमता होगी

Tata Curvv Launch Date In India

Tata Curvv Full Detail: यह भारत की सबसे खूबसूरत और सबसे ज़्यादा रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार है. अन्य इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में इसकी कीमत भी कम है, ऐसी उम्मीद है कि अगले साल मार्च में Tata Curvv इंडियन मार्केट में लॉन्च हो सकती है.

Tata Curvv is Electric Or Petrol Diesel

फ़िलहाल Tata Curvv Ice कांसेप्ट मॉडल में सिर्फ इलेक्ट्रिक इंजन दिया गया है, लेकिन डैशबोर्ड में CNG का ऑप्शन दिखाता है कि यह CNG पर भी चल सकती है. कंपनी ने अभी तक यह नहीं बताया कि Tata Curvv पेट्रोल-डीज़ल चलेगी या नहीं।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story